रक्षाबंधन के सदाबहार गानें

भाई-बहन का रिश्ता बहुत ही बेहतरीन होता है। कभी वह लड़ते हैं तो कभी एक-दूसरे से प्यार करते हैं। अपनी सीक्रेट बात बतानी हो या फिर माता-पिता की डांट से बचना हो भाई-बहन हमेशा मजबूत पिलर की भांति साथ खड़े रहते हैं। बॉलिवुड में भी कई ऐसे सांग हैं जो रिश्ते की इन बातों को बताते हैं, शायद यही कारण है कि ये सॉन्ग्स एवरग्रीन माने जाते हैं।

वही वर्ष 1959 में आई फिल्म 'छोटी बहन' ऐसी फिल्म थी जिसका प्रत्येक सीन भावुक कर देने वाला था। एक भाई का अपनी बहन को प्रोटेक्ट करने के लिए कुछ भी करने की हिम्मत दिखाना तथा इस के चलते रिश्ते का कई कठिनाइयों से गुजरना दर्शकों को इमोशनल कर देता है। फिल्म का गाना 'भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना' ऐसा गीत है जो बहन का अपने भाई के लिए स्नेह को बेहद ही अच्छे तरीके से बयां करता है।

भाई भले ही अपनी बहन को कितना ही तंग करे मगर किसी कारण यदि उसकी आंखों में आंसू आ जाए तो वह इसे सहन नहीं कर सकता। फिल्म 'मजबूरी' का गाना 'देख सकता हूं' भाई की इन्हीं भावनाओं को परफेक्ट ढंग से बयां करते हुए सुनने वालों के भी दिल को छू जाता है।

वर्ष 1971 में आई फिल्म 'हरे रामा हरे कृष्णा' की कहानी ऐसे रोल के आसपास घूमती है जो अपनी बहन को किसी भी हाल में बचाते हुए उनके बीच की पुरानी बॉन्डिंग को वापस लाना चाहता है। मूवी के साथ ही इसके सांग भी हिट हुए थे। विशेष रूप से 'फूलों का तारों का' ऐसा गाना है जो आज भी लोगों को गुनगुनाते हुए सुना जा सकता है।

लव जिहाद: गुजरात धर्मान्तरण कानून की कुछ धाराओं पर हाई कोर्ट ने लगाई रोक

आज इन राशि के लोगों के साथ हो सकता है कुछ अशुभ, यहां जानिए आज का राशिफल

आखिर क्यों एकादशी के दिन नहीं खाया जाता है चावल? जानिए इसके पीछे की वजह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -