J&K : जेल में कैदियों की कलाई पर बहनों ने बांधी राखी

Aug 25 2018 08:39 AM
J&K : जेल में कैदियों की कलाई पर बहनों ने बांधी राखी

कल रक्षाबंधन का पावन त्यौहार है इस दिन हर बहन अपने भाई को राखी बांधकर उसकी लम्बी उम्र और खुशियों की दुआ करती है. अब हाल ही में खबर आई है कि जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में रक्षाबंधन के पर्व का आयोजन जेल में हुआ है जहां पर कैदियों को राखी बांधी गई.

रक्षाबंधन : ऐसे तैयार करें भाई के लिए थाली

इस दौरान बहने अपने भाइयों को राखी बांधने के लिए पूरी तैयारी से पहुंची और हर बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधी साथ ही ईद का जश्न भी मनाया. खबरों की माने तो इस कार्यक्रम का आयोजन जेल सुपरिंटेंडेंट रजनी सहगल के निर्देशन में हुआ.

ऐसे बना सकती हैं आप अपने प्यारे भाई के लिए प्यारी राखी

इस दौरान उन्होंने बताया कि, पहले भी बहनों को अपने भाइयों को राखी बांधने का मौका दिया जाता था लेकिन इस बार राखी बांधने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसके अलावा रजनी सहगल ने कहा कि इस कार्यक्रम के जरिये कैदियों को ये अहसास कराया जा रहा है कि वह भी इस समाज का हिस्सा है.

भाई के लिए बहन का प्यार है राखी का त्यौहार

इस दौरान कैदियों ने रंगारंग कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया और वे लोग बेहद खुश थे. गौरतलब है कि, भाई की कलाई पर राखी बांधने के लिये हर बहन इस दिन का इंतजार करती है. राखी का त्यौहार सावन महीने की पूर्णिमा को मनाया जाता है और इस बार यह पर्व 26 अगस्त को मनाया जाएगा.

ये भी पढ़े

मणिपुर पिस्तौल घोटाला: NIA की हिरासत में कांग्रेसी विधायक

कोहली के बारे में ये क्या कह गए नसीर हुसैन

इटालियन डीजे पर कोई हमला नहीं किया गया- एयर इंडिया

?