भाई के विजय और उन्नति के लिए बांधे इस मुहूर्त में राखी, राहुकाल जानने के लिए पढ़े यह खबर
भाई के विजय और उन्नति के लिए बांधे इस मुहूर्त में राखी, राहुकाल जानने के लिए पढ़े यह खबर
Share:

आप सभी जानते ही होंगे कि राखी का त्यौहार बहुत पावन माना जाता है और इस दिन भाई अपनी बहन से राखी बंधवाता है और भाई अपनी बहन पर प्यार जताता है. ऐसे में रक्षाबंधन का पर्व इस वर्ष श्रावण और धनिष्ठा नक्षत्र के साए में मनाया जा रहा है और पूर्णिमा यूं तो 14 अगस्त की शाम 3.45 पर ही लग चुकी है पर उदया तिथि यानी सूर्योदय के समय की तिथि की मान्यता के कारण पूर्णिमा 15 अगस्त को मनायी जा रही है. इसी के साथ मिली जानकारी के मुताबिक 15 अगस्त 2019 की सुबह 8.01 तक श्रावण नक्षत्र रहेगा उसके पश्चात यह पर्व धनिष्ठा नक्षत्र की छतरी में संपादित होगा और आज दोपहर 11.58 बजे तक सौभाग्य योग, तत्पश्चात शोभन योग है.

इसी के साथ शाम 5.58 तक भाव करन और और उसके बाद बालव करन रहेगा और कहा गया है कि इस बार रक्षाबंधन पर भद्रा नहीं है, इसी कारन से राखी बांधने के लिए पूरा दिन ही उपयुक्त है. वहीं अगर आप अमृत घड़ी में राखी बांधना चाहते हैं तो दोपहर 3 से 3.52 तक का समय अमृततुल्य यानी सर्वश्रेष्ठ है और सुबह 6.15 से 7.45 तथा संध्या 5.30 से 5.55 तक की बेला भी शुभ मुहूर्त में था.

वहीं आप अगर भाई की सर्वत्र विजय चाहती हैं तो इसके लिए दोपहर 12.14 से 1.05 तक का काल उत्तम है. इसी के साथ भ्राता की उन्नति और प्रगति की कामना पूर्ति के लिए दोपहर 12.25 से 2.15 तक का समय बेहतर है. ध्यान रहे कि दोपहर 1.30 से 3 बजे तक राहुकाल है.

इस बार राखी नहीं मना पाएंगे सलमान खान, वजह है बहुत ख़ास

निमकी से लेकर रिवाज तक ऐसे हैं टीवी सेलेब्स के राखी प्लान

इस तरह राखी मनाएंगे राधा-कृष्णा के स्टार्स, शेयर की दिल की बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -