पहलवानों के प्रदर्शन में राकेश टिकैट की एंट्री, आज दिल्ली कूच करेंगे किसान, बॉर्डर्स पर भारी फ़ोर्स तैनात
पहलवानों के प्रदर्शन में राकेश टिकैट की एंट्री, आज दिल्ली कूच करेंगे किसान, बॉर्डर्स पर भारी फ़ोर्स तैनात
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर बीते कई दिनों से पहलवान धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। महिला पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का इल्जाम लगाया है। वहीं महिला पहलवानों के इन आरोपों को बृजभूषण शरण सिंह ने बेबीनियद, झूठा और सियासत से प्रेरित बताया है। अब इन सबके बीच धरना दे रहे पहलवानों को लगातार विपक्षी सियासी दलों का समर्थन मिल रहा है।

इसी बीच हरियाणा की खाप पंचायतों ने पहलवानों के धरने का समर्थन करने का ऐलान कर दिया है। वहीं, अब किसान भी पहलवानों के समर्थन में उतर आए हैं। जंतर-मंतर पर पंजाब के किसान संगठन और नागरिक संगठनों के बैनर लग चुके हैं। आज यानी रविवार (7 मई) को बड़ी तादाद में कई राज्यों की खाप पंचायतों के लोगों के दिल्ली कूच करने का अनुमान जताया जा रहा है। जिसको देखते हुए दिल्ली पुलिस भी अलर्ट हो चुकी है। दिल्ली की सभी सरहदों पर भारी फोर्स तैनात कर दी गई है। बता दें कि, कुछ दिन पहले ही भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत ने जंतर-मंतर पर पहलवानों के बीच पहुंचकर कहा था कि, किसान संगठन इस प्रदर्शन में साथ हैं। 

इसके बाद अब किसान संगठन के बैनर जंतर-मंतर पर नज़र आने लगे हैं। बताया जा रहा है कि आज यानी रविवार (7 मई) को पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश की खाप पंचायतों के लोग जंतर-मंतर पहुंचेंगे। खिलाड़ियों को इंसाफ दिलाने के लिए धरने पर पहुंचकर खापों के चौधरी आगे की रणनीति बनाएँगे। BKU प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बताया था कि जंतर-मंतर पर जारी खिलाड़ियों के धरना-प्रदर्शन में रविवार को यूपी, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब की खापों के चौधरी पहुंचेंगे। वो भी मुजफ्फरनगर से खाप चौधरियों के साथ दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

बिहार में बवाल के बीच राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलने पहुंचे पंडित धीरेन्द्र शास्त्री, दिया निमंत्रण

पुणे के ऑटो ड्राइवर को 'सर तन से जुदा' की धमकी, कसूर- The Kerala Story देखने वालों से नहीं ले रहे थे किराया

नोबल पुरस्कार पाने वाले पहले एशियाई रविंद्रनाथ टैगोर की जयंती आज, जानिए उनके जीवन से जुड़े कुछ रोचक तथ्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -