पुणे के ऑटो ड्राइवर को 'सर तन से जुदा' की धमकी, कसूर- The Kerala Story देखने वालों से नहीं ले रहे थे किराया
पुणे के ऑटो ड्राइवर को 'सर तन से जुदा' की धमकी, कसूर- The Kerala Story देखने वालों से नहीं ले रहे थे किराया
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पुणे में ‘द केरल स्टोरी’ (The Kerala Story) फिल्म देखने जाने वालों से किराया न लेने की घोषणा करने वाले ऑटो ड्राइवर को जान से मारने की धमकियाँ मिलने लगी हैं। रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ित का नाम साधु मगर है, जिन्हे कट्टरपंथी सिर तन से जुदा करने की धमकियां दे रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, साधु को कॉल और मैसेज के जरिए राजस्थान के कन्हैयालाल दरजी जैसा हाल करने की भी धमकी दी जा रही है। ये धमकियाँ विदेशी नंबरों से आ रही हैं। पीड़ित ने पुलिस में इसकी शिकायत की है और धमकियों के सबूत भी दिए हैं।

दरअसल, पुणे के ऑटो चालक साधु मगर ने 2 मई 2023 को एक पोस्टर बना कर ‘द केरल स्टोरी’ (The Kerala Story) देखने जाने वाले यात्रियों से पैसे न लेने की घोषणा की थी।  इस पोस्टर के जारी होने के बाद जहाँ उनकी कई लोगों ने प्रशंसा की, तो दूसरी तरफ कई कट्टरपंथी उनके इस ऐलान से बौखलाकर फोन पर हत्या की धमकियाँ दे रहे हैं। आरोप है कि धमकियाँ देश के कई हिस्सों समेत विदेशी नम्बरों से भी आ रही हैं। जब पीड़ित ने धमकी वाले नंबरों को ब्लॉक करना चालु किया, तो कट्टरपंथी नंबर बदल-बदल कर कॉल करने लगे।

आखिरकार, पीड़ित साधु मगर ने थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई। सबूत के रूप में पीड़ित ने धमकियों की रिकॉर्डिंग भी पुलिस अधिकारी को सौंपी है। साधु मगर ने मीडिया को बताया कि धमकी देने वालों ने उन्हें उदयपुर के कन्हैयालाल की याद दिलाई और उन्हीं के जैसा हाल करने की धमकी दी है। पुलिस को दी गई लिखित शिकायत में पीड़ित ने 15 अलग-अलग नम्बरों से फोन आने की बात कही है। उन्होंने शिकायत में व्हाट्सएप के कुछ स्क्रीनशॉट भी सौंपे हैं। साधु मगर का कहना है कि पुलिस में शिकायत देने के बाद कुछ स्थानीय हिन्दू संगठन उनकी मदद के लिए आगे आए हैं।

पुलिस ने साधु की शिकायत पर जाँच करने और कार्रवाई का आश्वासन दिया है। साधु मगर मूल रूप से महाराष्ट्र के शोलापुर जिले के निवासी हैं। पहले वह एक कम्पनी में नौकरी किया करते थे। 3 वर्ष पूर्व उन्होंने खुद का ऑटो खरीदा और तब से वे ऑटो चलाकर अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहे हैं।  साधु मगर इंडियन आर्मी के जवानों से भी किराया नहीं लेते हैं।

बता दें कि, मद्रास हाई कोर्ट इस फिल्म की रिलीज़ को रोकने की मांग करने वाली याचिका को ख़ारिज करते हुए कह चुकी है कि, यह फिल्म इस्लाम नहीं, बल्कि आतंकी संगठन ISIS के खिलाफ है। लेकिन, इसके बावजूद कट्टरपंथियों द्वारा सर तन से जुदा की धमकियां दी जा रहीं हैं। अदालत ने यह भी कहा था कि, कई फिल्मों में हिन्दू सन्यासियों को स्मगलर और बलात्कारी तक दिखाया गया है, लेकिन उनपर कोई हंगामा नहीं हुआ, ऐसे में इस फिल्म की रिलीज़ रोकने का कोई औचित्य नहीं बनता। बता दें कि, फिल्म में बताया गया है कि, किस तरह कट्टरपंथी, गैर-मुस्लिम लड़कियों को अपने प्रेम के जाल में फंसाते हैं, फिर उनका धर्मान्तरण कर उन्हें नरक में धकेल देते हैं। 

The Kerala Story को मद्रास हाई कोर्ट की हरी झंडी, कहा- ये फिल्म इस्लाम के नहीं, बल्कि ISIS के खिलाफ

ISIS से जुड़ी इन 4 महिलाओं को नहीं भारत आने की मंजूरी, अफगान जेल में भुगत रहीं सजा

The Kerala Story: प्यार, धर्मान्तरण और आतंकवाद..! दिल दहला देगी इन 3 लड़कियों की कहानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -