घोषित हुआ राज्यसभा चुनाव का रिजल्ट, निर्विरोध चुने गए प्रत्याशी
घोषित हुआ राज्यसभा चुनाव का रिजल्ट, निर्विरोध चुने गए प्रत्याशी
Share:

भोपाल: मंगलवार को मध्यप्रदेश से चुनकर जाने वाले 5 राज्यसभा प्रत्याशी निर्विरोध घोषित हो गए। इनके सामने किसी ने भी अपना नामांकन दाखिल नहीं किया था। मध्यप्रदेश से भारतीय जनता पार्टी की 4 एवं कांग्रेस की एक सीट पर प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया था। राज्यसभा चुनाव में जाने वाले मध्यप्रदेश के पांचों प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए हैं। मंगलवार को निर्वाचन अफसर ने दोपहर में इसकी खबर मीडिया को दी। 

निर्वाचन अफसर के अनुसार, भाजपा के चार उम्मीदवारों में सम्मिलित केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री एल मुरुगन, उमेश नाथ महाराज, बंसीलाल गुर्जर एवं श्रीमती माया नरोलिया और कांग्रेस की तरफ से प्रत्याशी बनाए गए अशोक सिंह मंगलवार को निर्विरोध चुने गए हैं। इससे पहले राज्यसभा चुनाव के लिए मंगलवार को दोपहर 3 बजे तक नाम वापसी का समय निर्धारित था। इस समय सीमा के बाद दोनों ही दलों के प्रत्याशियों को निर्विरोध घोषित कर दिया गया।

230 सदस्यों वाली मध्यप्रदेश विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के 163 MLA हैं तथा कांग्रेस के पास 66 MLA हैं। एक अन्य MLA कमलेश डोडियार सैलाना विधानसभा सीट से भारत आदिवासी पार्टी के बैनर तले जीतकर आए हैं। मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह, कैलाश सोनी, धर्मेंद्र प्रधान एवं डा. एल मुरुगन का कार्यकाल 2 अप्रैल को समाप्त हो रहा है। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल भी अपना कार्यकाल इसी दिन पूरा कर रहे हैं।

'उनसे मिलकर ट्रॉमा में हैं बेटियां', महाभारत फेम नीतीश भारद्वाज की पत्नी ने दिया बड़ा बयान

हाई कोर्ट के आदेश के बावजूद बंगाल पुलिस ने सुवेंदु अधिकारी को 'संदेशखाली' जाने से रोका, आखिर क्या छुपाना चाह रही ममता सरकार ?

पति ने 2 साल तक नहीं मनाई सुहागरात तो भड़की पत्नी, उठा लिया ये कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -