तूतीकोरिन मुद्दे पर सुपरस्टार रजनीकांत ने चुप्पी तोड़ी
तूतीकोरिन मुद्दे पर सुपरस्टार रजनीकांत ने चुप्पी तोड़ी
Share:

तूतीकोरिन मुद्दे पर सुपरस्टार रजनीकांत ने ने कहा कि हर मामले पर सरकार से इस्तीफा मांगना कोई समाधान नहीं है. यह घटना सरकार के लिए एक बड़ा सबक है. किसी को भी इतनी हिंसा का अंदाजा नहीं था. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लोग सब जानते हैं और वे वक्त आने पर जवाब देंगे. मुझे यकीन है कि खुफिया विभाग को भी इसकी रिपोर्ट मिलेगी. वे तूतीकोरिन (तुत्तुकुड़ी) में स्टरलाइट प्लांट के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस फायरिंग में घायल हुए लोगों से बुधवार को अस्पताल मिलने पहुंचे थे. उन्होंने स्टरलाइट प्लांट के मालिकों को 'अमानवीय' करार दिया और कहा कि यह प्लांट अब कभी नहीं खुलना चाहिए.

वहीं तूतीकोरिन में हिंसा के लिए रजनीकांत ने असामाजिक तत्वों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ राज्य सरकार को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. हालांकि उन्होंने पुलिस फायरिंग की इजाजत देने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की मांग की. उन्होंने कहा, 'लोग किसी वजह से ही वहां प्रदर्शन कर रहे थे. पुलिस को इस दौरान संयम बरतना चाहिए.'


रजनी ने कहा, 'पुलिस फायरिंग में शामिल वरिष्ठ अधिकारियों को सजा मिलनी चाहिए. अभी के लिए तो सरकार की कार्रवाई संतोषजनक है, लेकिन राज्य सरकार को जरूरत पड़ने पर तुरंत कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए.' तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ने तूतीकोरिन में पुलिस फायरिंग के अगले दिन भी एक वीडियो संदेश जारी कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की थी. बता दें कि तमिलनाडु के तूतीकोरिन के खिलाफ पिछले तीन महीनों से जारी विरोध प्रदर्शन 22 मई को अचानक उग्र हो गया. इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने उन पर फायरिंग की दी थी. इस पुलिस फायरिंग में 13 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि दर्जनों लोग घायल हुए थे.

हमेशा के लिए बंद होगा स्टरलाइट प्लांट - पन्नीरसेल्वम

तूतीकोरिन मामले पर सुनवाई करेगी दिल्ली हाई कोर्ट

तूतीकोरिन: वेदांता के चेयरमैन का बयान

तूतीकोरिन में प्रदर्शन कर रहे स्टालिन गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -