‘विश्व हिंदी दिवस’ पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी देशवासियों को बधाई
‘विश्व हिंदी दिवस’ पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी देशवासियों को बधाई
Share:

नई दिल्ली: आज ‘विश्व हिंदी दिवस’ मनाया जा रहा है। ऐसे में इस मौके पर आज यानी रविवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया है। उनका कहना है कि, 'हिंदी अब दुनिया भर के करोड़ों लोगों में बोली जा रही है।' केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि हिंदी भाषा को विश्व स्तर तक पहुंचाने या प्रचार करने वाले लोगों को धन्यवाद।

आप देख सकते हैं उन्होंने एक ट्वीट किया है और इस ट्वीट में उन्होंने कहा कि, “विश्व हिंदी दिवस के अवसर पर उन सभी लोगों को बधाई और शुभकामनाएं जो हिंदी की सेवा करना चाहते हैं। आज हिंदी दुनिया भर के करोड़ों लोगों द्वारा बोली जाने वाली भाषा बन गई है। इस अवसर पर, मैं सभी दोस्तों को दुनियाभर में हिंदी भाषा को बढ़ावा देने के लिए बधाई देता हूं।'' वैसे आप सभी को हम यह भी बता दें कि आज दुनियाभर में विश्व हिंदी दिवस मनाया जा रहा है और हर साल यह 10 जनवरी को ही मनाया जाता है।

केवल यही नहीं बल्कि देशभर के सभी सरकारी कार्यालयों और विश्वविद्यालयों में आज के दिन विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। वैसे साल 2006 में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने 10 जनवरी को ‘विश्व हिंदी दिवस’ के तौर पर मनाए जाने की घोषणा की थी। उसी दिन के बाद से इस दिन ‘विश्व हिंदी दिवस’ मनाया जाने लगा।

ममता के फ्री वैक्सीन एलान पर बोले उत्तराखंड CM- 'मुफ्त में देना बड़ा मुद्दा नहीं...'

पंजाब के मुख्यमंत्री पर भड़के AAP के नेता राघव चड्ढा, बताया 'भाजपा का एजेंट'

कंगना रनौत ने की सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात, मिलकर बोलीं- ‘अब पता चला उन्हें मामा जी क्यों कहते हैं’

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -