गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर राजनाथ ने ली बैठक

Jan 15 2016 03:42 PM
गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर राजनाथ ने ली बैठक

नई दिल्ली : दिल्ली में आतंकी हमले की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इस दौरान चप्पे-चप्पे पर स्पेशल फोर्स के जवान तैनात हैं। कैमरों से हर क्षेत्र की निगरानी रखी जा रही है लेकिन इसके बाद भी दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्रालय द्वारा महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल उपस्थित थे।

इस बैठक में गणतंत्र दिवस के समारोह की निगरानी को लेकर चर्चा हुई। बैठक में अध्यक्षता करते हुए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि खुफिया एजेंसियों ने विभिन्न पहलुओं का जायजा लिया है। इन एजेंसियों से जो जानकारियों मिली हैं सुरक्षा बल उस पर गंभीरता बरत रहे हैं। सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों ने सुरक्षा एजेंसियों की बातों पर ध्यान दिया है। गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद पहुंचेंगे।

इसलिए सुरक्षा व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाएगा। उल्लेखनीय है कि इस बैठक में गणतंत्र दिवस समारोह में भागीदारी करने के लिए संवेदनशील स्थानों, सीमावर्ती क्षेत्रों और प्रमुख शहरी केंद्रों में सुरक्षा के उपाय सुनिश्चित करने को लेकर आवश्यक निर्देश भी उन्होंने मातहतों को दिए। इंटेलीजेंस ब्यूरो और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग ने आपस में जानकारियां साझा कीं। दूसरी ओर पठानकोट हमले को लेकर भी सुरक्षा अधिकारियों के साथ केंद्रीय गृहमंत्री और रक्षा मंत्री ने समीक्षात्मक चर्चा की।