सरकार माओवादियों से बातचीत को तैयार : राजनाथ
सरकार माओवादियों से बातचीत को तैयार : राजनाथ
Share:

भुवनेश्वर : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि केन्द्र देश के पिछड़े और आदिवासी बहुल जिलों के विकास के लिए समन्वित कार्य योजना (IAP) को दुरूस्त करेगा और यदि माओवादी बिना शर्त हिंसा छोड़ दें तो सरकार उनसे बातचीत के लिए तैयार है. उन्होंने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ 1 घंटे तक चली सुरक्षा समीक्षा बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि ‘हम पिछडे क्षेत्रों के विकास के लिए IAP को दुरूस्त कर रहे हैं. केन्द्र ने पास गरीबों के उत्थान के लिए कुछ योजनाएं हैं.’ 

एक दिन की ओडिशा यात्रा पर आये सिंह ने कहा कि गरीबों का उत्थान करना केंद्र सरकार की प्राथमिकता है. सिंह ने ओड़िशा में वाम चरमपंथ से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा करने के बाद भुवनेश्वर में संवाददाताओं से कहा कि ‘मैं माओवादियों से अपील करना चाहता हूं कि हिंसा का मार्ग छोड़ दें और मुख्यधारा में शामिल हो जाएं. यदि वे बिना किसी शर्त के हिंसा छोड़ देते हैं तो सरकार उनसे बातचीत करने को तैयार है.

उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक ढांचे में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. और माओवादियों को हथियार छोड़कर बातचीत के लिए आगे आना चाहिए. केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि राजग सरकार ने विभिन्न कल्याणकारी एवं विकास योजनाएं शुरू की हैं और माओवादियों को हथियार छोड़कर इन योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -