भारत और इजराइल के रक्षामंत्री की बैठक, हो सकते है बड़े एलान
भारत और इजराइल के रक्षामंत्री की बैठक, हो सकते है बड़े एलान
Share:

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने द्विपक्षीय वार्ता के लिए अपने इजरायली समकक्ष बेनी गैंट्ज से मुलाकात की। गुरुवार को भारत पहुंचे गैंट्ज का त्रि-सेवा गार्ड ऑफ ऑनर ने स्वागत किया और राजनाथ सिंह की उपस्थिति में नई दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की।

मैं राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर भारत की अपनी यात्रा शुरू करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं, जहां मैं मृत सैनिकों को श्रद्धांजलि दूंगा और देश के इतिहास के बारे में जानूंगा। यह एक महत्वपूर्ण श्रद्धांजलि है क्योंकि हम अपने देशों के बढ़ते संबंधों और रक्षा कनेक्शन की 30 वीं वर्षगांठ पर पहुंचते हैं "बेनी गैंट्ज़ ने एक ट्वीट किया। इजरायल के मंत्री गैंट्ज सोमवार को भारत आए, जो दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों के तीन दशकों को चिह्नित करता है। यह यात्रा मार्च में होनी थी, लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया था।

गैंट्ज ने ट्वीट किया, ''भारत के लिए रवाना होने से पहले, ''मैं इस समय भारत की यात्रा के लिए भारत जा रहा हूं जो इजरायल-भारत राजनयिक रक्षा संबंधों की 30वीं वर्षगांठ का सम्मान करेगा। मैं अपनी यात्रा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलकर हमारी साझेदारी के विस्तार पर चर्चा करूंगा.' इससे पहले मार्च में राजनाथ सिंह के साथ फोन पर चर्चा के दौरान इजरायल के रक्षा मंत्री ने उन्हें सूचित किया था कि अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण 30-31 मार्च तक उनकी भारत की प्रस्तावित यात्रा स्थगित कर दी गई है.

इजरायली स्थानीय मीडिया के अनुसार, मार्च शिखर सम्मेलन में भारत-इजरायल सुरक्षा संबंधों को बढ़ावा देने पर चर्चा की जानी थी। रिपोर्ट के अनुसार, हाल के वर्षों में, तेल अवीव ने नई दिल्ली के साथ रक्षा संबंधों को मजबूत करने का प्रयास किया है, विशेष रूप से वायु और मिसाइल रक्षा के क्षेत्र में।

14 जून को है वट पूर्णिमा व्रत, यहाँ जानिए शुभ मुहूर्त 

'योगी जी को वोट दिया, फिर भी तोड़ दिया मकान', 50 साल पुराने घर पर चला बुलडोजर तो रो पड़ी महिला

इस झील में दफ़न है अरबों का खजाना, निकालने की कोशिश में मिलती है मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -