राजनाथ सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी से क्यों की राहुल गांधी की तुलना ?
राजनाथ सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी से क्यों की राहुल गांधी की तुलना ?
Share:

सीधी: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तुलना महेंद्र सिंह धोनी से करते हुए कहा कि, राहुल गांधी भारतीय राजनीति में 'सर्वश्रेष्ठ फिनिशर' हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि, "मुझे कभी-कभी आश्चर्य होता है कि ऐसा क्यों हो रहा है, और मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचता हूं। क्रिकेट में सबसे अच्छा फिनिशर कौन है? (भीड़ के कहने के बाद) धोनी। अगर कोई मुझसे पूछता है कि भारतीय राजनीति में सबसे अच्छा फिनिशर कौन है, तो मैं कहूंगा कि वह राहुल हैं गांधी। यही कारण है कि कई नेताओं ने कांग्रेस छोड़ दी है

सिंह ने कांग्रेस पर भ्रष्टाचार से 'अटूट' रिश्ता रखने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "कांग्रेस और भ्रष्टाचार का गहरा संबंध है। ज्यादातर कांग्रेस सरकारों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में किसी भी मंत्री के खिलाफ ऐसे कोई आरोप नहीं लगे।" उन्होंने कांग्रेस के घटते राजनीतिक प्रभुत्व पर ध्यान दिलाया, जो कभी भारतीय राजनीति में एक बड़ी ताकत थी, अब केवल दो या तीन छोटे राज्यों पर शासन कर रही है। इससे पहले, सिंह ने टिप्पणी की थी कि राहुल गांधी तब तक नहीं रुकेंगे जब तक वह कांग्रेस को "खत्म" नहीं कर देते।

'एक राष्ट्र, एक चुनाव' के प्रस्ताव का समर्थन करते हुए सिंह ने दावा किया कि इससे समय और संसाधनों की बचत होगी। उन्होंने प्रस्ताव के खिलाफ कांग्रेस के दावों का खंडन करते हुए कहा कि इससे भारतीय लोकतंत्र मजबूत होगा। सिंह ने प्रमुख वित्तीय फर्मों की भविष्यवाणियों का हवाला देते हुए भारतीय अर्थव्यवस्था को मजबूत करने पर सरकार के फोकस पर जोर दिया कि भारत 2027 तक वैश्विक स्तर पर शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में शुमार हो जाएगा। उन्होंने एक दशक पहले भारत को 11वें स्थान से शीर्ष पांच अर्थव्यवस्थाओं में पहुंचाने का श्रेय पीएम मोदी की सरकार को दिया। 

सिंह ने 2045 तक भारत को एक महाशक्ति के रूप में देखने की कल्पना की और अपने कार्यकाल के दौरान अधूरे वादों के लिए कांग्रेस की आलोचना की। उन्होंने दस साल में वादे पूरे करने के भाजपा के ट्रैक रिकॉर्ड की तुलना कांग्रेस की कथित विफलताओं से की। इस बात पर जोर देते हुए कि राजनीति को तुष्टीकरण के बजाय राष्ट्र निर्माण को प्राथमिकता देनी चाहिए, सिंह ने यूपीए शासन के दौरान आतंकवादी हमलों पर भारत के रुख पर प्रकाश डाला। उन्होंने पाकिस्तान के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने की भारत की इच्छा की पुष्टि की, लेकिन सीमा पार की गई पिछली कार्रवाइयों का हवाला देते हुए उकसाए जाने पर जवाबी कार्रवाई की चेतावनी दी।

शब-ए-कद्र पर बंद रही श्रीनगर की जामिया मस्जिद, केंद्र सरकार पर भड़की महबूबी मुफ़्ती

'कांग्रेस का घोषणापत्र पाकिस्तान के लिए सही..', आखिर किस वादे पर भड़के सीएम हिमंता सरमा

केजरीवाल की गिरफ़्तारी के खिलाफ आज देश-विदेश में सामूहिक उपवास करेगी AAP

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -