Budget 2021: राजनाथ ने बजट को बताया शानदार, तो फ़ारूक़ अब्दुल्ला ने किया केंद्र पर वार
Budget 2021: राजनाथ ने बजट को बताया शानदार, तो फ़ारूक़ अब्दुल्ला ने किया केंद्र पर वार
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए आम बजट पेश किया। इस बजट को लेकर नेताओं की मिलीजुली प्रतिक्रिया आ रही है। सत्ता पक्ष के लोग जहां इसे शानदार बता रहे हैं वहीं, विपक्ष इसको लेकर उलट प्रतिक्रिया दे रहा है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बजट को लेकर कहा कि, 'लोगों को उम्मीद नहीं थी कि इस तरह का बजट पेश होगा, क्योंकि इससे पहले भी एक तरह से पांच मिनी बजट पेश हुए हैं। ये बहुत ही शानदार बजट है, इस​की जितनी तारीफ की जाए वो कम है। रक्षा क्षेत्र के बजट में इजाफा हुआ है।'

वहीं नेशनल कांफ्रेंस (NC) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बजट में लद्दाख में केंद्रीय यूनिवर्सिटी बनाने के प्रस्ताव पर कहा कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी बनाते-बनाते भी ज़िंदगी बीत जाएगी। कहने को तो काफी कुछ है, मगर इसमें (बजट) से कितना निकलेगा ये बाद में पता चलेगा। वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि यह बजट आत्मनिर्भर भारत को सशक्त बनाने का बजट है। ये सभी क्षेत्रों को ध्यान में रखकर बनाया गया है, हेल्थ सेक्टर में लगभग 137 फीसद की वृद्धि की गई। ये बजट 70,000 गांवों को मजबूत करेगा। 602 गांवों में जिलास्तर पर क्लीनिक बनेंगे वो विशेष उपलब्धि है।

उधर लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वित्त मंत्री ने एक संतुलित बजट पेश किया है। कोरोना से केवल भारत ही नहीं बल्कि पूरा विश्व प्रभावित है, उसके बाद भी बजट में प्रत्येक वर्ग ध्यान रखा गया है। इस महामारी के दौरान इससे संतुलित बजट नहीं हो सकता।

बजट पर कांग्रेस की तीखी प्रतिक्रिया, कहा- हर चीज़ को बेचने के मूड में है मोदी सरकार

सोमाली राजधानी में रविवार को हुए होटल हमले में नौ की हुई मौत

अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में मदद करें: राजनाथ सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -