राजनाथ सिंह ने हितधारकों से रक्षा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर होने का आह्वान किया
राजनाथ सिंह ने हितधारकों से रक्षा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर होने का आह्वान किया
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि रक्षा मंत्रालय आत्मनिर्भरता हासिल करने की दिशा में प्रयासरत है.

रक्षा पीएसयू के गैर-आधिकारिक निदेशकों के लिए एक प्रशिक्षण सत्र में सिंह ने कहा, "अभी, रक्षा मंत्रालय आत्मनिर्भरता बढ़ाने के लिए समर्पित है। और साथ ही, हमारा देश संक्रमणकालीन आत्मनिर्भरता के चरण में है", उन्होंने कहा, "हम (रक्षा मंत्रालय) 1 लाख 75 हजार करोड़ रक्षा उत्पादन के लक्ष्य को पूरा करने के लिए सहमत हुए हैं।

"हालांकि हमारे पास एक बहुत बड़ा लक्ष्य है, हम इसे सकारात्मक रूप से प्राप्त करने के लिए समर्पित हैं। सिंह के अनुसार, 2024-2025 तक, लगभग 35,000 करोड़ रुपये का निर्यात उद्देश्य है, जिन्होंने यह भी नोट किया कि डीपीएसयू लक्ष्य की उपलब्धि में महत्वपूर्ण सहायता करेंगे और 70-80 प्रतिशत के बीच योगदान देंगे।

रक्षा मंत्री ने कहा कि इस आंदोलन की सफलता संघीय और राज्य सरकारों के नियंत्रण में प्रत्येक विभाग की भागीदारी पर निर्भर करती है। उन्होंने आगे कहा कि रक्षा मंत्रालय, अन्य मंत्रालयों के साथ, इस दिशा में सरकारी इकाइयों से लेकर सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों तक, सभी संबंधित क्षेत्रों को प्रोत्साहित कर रहा है और यह रक्षा मंत्रालय द्वारा आयोजित की जा रही अपनी तरह का पहला कार्यक्रम है जिसमें गैर-आधिकारिक निदेशक एक समय में बैठक कर रहे हैं।

सिंह ने कहा, 'हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ सभी विभागों ने आत्मनिर्भरता के लक्ष्य को हासिल करने के लिए गैर-आधिकारिक निदेशकों पर विश्वास दिखाया है।

पत्थरबाजों को 1000, तो बमबाज़ों को 5000 रुपए..., जानिए कानपुर में 'नमाज़' बाद कैसे भड़की हिंसा ?

दिल की नली में जम गया था खून का थक्का, फिर डॉक्टर्स ने किया कुछ ऐसा कि मिल गई नई जिंदगी

यूपी सरकार की बुलडोज़र एक्शन पर नहीं लगेगी रोक.., जमीअत की याचिका पर बोला सुप्रीम कोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -