भारी बारिश के कारण पानी-पानी हुआ राजकोट, सड़कों पर सैलाब, 70 लोगों का किया रेस्क्यू

भारी बारिश के कारण पानी-पानी हुआ राजकोट, सड़कों पर सैलाब, 70 लोगों का किया रेस्क्यू
Share:

राजकोट: गुजरात में मॉनसून का तीसरा दौर आरम्भ हो गया है। भारी बारिश के कारण दक्षिण गुजरात में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं सूरत के कई भागों में जलजमाव हो गया जिससे यातायात प्रभावित हुआ है। भारी बारिश की वजह से राजकोट जिले के धोराजी शहर के कई भागों में भारी जलजमाव हो गया। जिससे यातायात बाधित हो गया। बारिश की पानी जाम होने की वजह से सड़कों पर पानी भर गया है और गाड़ियां पानी से डूब गई है।

बीते कुछ घंटों में लगभग 300 मिमी बारिश दर्ज की गई है। साथ ही बारिश से प्रभावित 70 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, अगले 4 दिनों तक गुजरात के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं दूसरी तरफ लिंबायत क्षेत्र में मीठीखाड़ी भारी जलजमाव से निवासियों के लिए चुनौतियां खड़ी हो गई हैं। बारिश का पानी तेजी से जमा होने की वजह से उधना रेलवे स्टेशन पर अंडरपास को यातायात के लिए अस्थायी रूप से बंद करना पड़ा।

स्काईमेट वेदर के अनुसार, महुवा, वेरावल, दीव, वापी, सूरत, भावनगर, वलसाड, भरूच के तटीय क्षेत्रों एवं अमरेली और जूनागढ़ सहित कुछ क्षेत्रों में तेज वर्षा होगी। वहीं राजधानी गांधीनगर सहित अहमदाबाद, वडोदरा, सोमनाथ आदि में भी हल्की वर्षा हो सकती है। 19 जुलाई से वर्षा कम होनी शुरू हो जाएगी, मगर सौराष्ट्र में बारिश का दौर जारी रह सकता है। बीते 4 दिनों में निरंतर हुई वर्षा से उकाई बांध के जलस्तर में चार फीट की वृद्धि हुई है।

महाराष्ट्र के इस किसान ने बाबा बर्फानी को चढ़ाया प्याज का प्रसाद, चौंकाने वाली है वजह

भारतीय रेलवे के अफसरों पर इलाहाबाद HC के जज ने जताई नाराजगी, जानिए क्या है मामला?

अनंत सिंह और उनके समर्थक कैदियों ने रचा जेल ब्रेक का षड्यंत्र, दर्ज कराई गई FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -