लाल क़िला हिंसा: राजदीप-थरूर पर राजद्रोह का केस दर्ज, मदद के लिए पहुंचे सुप्रीम कोर्ट
लाल क़िला हिंसा: राजदीप-थरूर पर राजद्रोह का केस दर्ज, मदद के लिए पहुंचे सुप्रीम कोर्ट
Share:

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस पर किसानों की 'ट्रैक्टर रैली' के दौरान हुई हिंसा को लेकर कई ''भ्रामक'' ट्वीट करने के आरोप में अपने खिलाफ दर्ज FIR को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर और वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। पत्रकार मृणाल पांडे, जफर आगा, परेश नाथ और अनंत नाथ ने इन FIR के खिलाफ मंगलवार शाम को शीर्ष अदालत का रुख किया था।

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने 30 जनवरी को थरूर, सरदेसाई, और अन्य के खिलाफ FIR दर्ज की थी। इससे पहले थरूर और छह पत्रकारों पर नोएडा पुलिस ने दिल्ली में किसानों की 'ट्रैक्टर परेड' के दौरान हिंसा को लेकर तथा अन्य आरोपों के साथ देशद्रोह का केस दर्ज किया था। मध्य प्रदेश पुलिस ने भी दिल्ली में किसानों की 'ट्रैक्टर परेड' के दौरन हिंसा पर ''भ्रामक'' ट्वीट करने के आरोप में थरूर एवं छह पत्रकारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

बता दें कि केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग के पक्ष में 26 जनवरी को हजारों की तादाद में किसानों ने 'ट्रैक्टर परेड' निकाली थी, मगर कुछ ही देर में दिल्ली की सड़कों पर अराजकता फैल गई। कई जगह प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के बेरिकेड को तोड़ दिया और पुलिस के साथ भी उनकी झड़प हुई।

सीएम अमरिंदर की सर्वदलीय बैठक में टिकैत का महिमामंडन, पारित हुआ ये प्रस्ताव

एम शिवशंकर की जमानत को लेकर चेन्नीथला ने भाजपा पर लगाया ये आरोप

ममता बनर्जी का बड़ा बयान, कहा- 7-8 दिनों में हो सकता है विधानसभा चुनाव का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -