राजभर ने कहा, कैराना में हार विपक्ष की एकता का नतीजा
राजभर ने कहा, कैराना में हार विपक्ष की एकता का नतीजा
Share:

कैराना और नूरपुर उपचुनाव में बीजेपी को मिली हार के बाद मंत्री और भारतीय सुहेलदेव पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि यह हार विपक्षी गोलबंदी की वजह से हुई है और यही कटु सत्य है. हालांकि, राजभर का कहना है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष की इस गोलबंदी का करार जवाब भी उनके पास है.

योगी सर्कार के मुखर मंत्री राजभर ने कहा कि यह कटु सत्य है कि विपक्ष की गोलबंदी की वजह से हम कैराना और नूरपुर में हारे. हम इसे स्वीकार करते हैं. लेकिन एक बात यहां यह देखनी होगी कि इस उपचुनाव में बीजेपी के खिलाफ सपा, बसपा, कांग्रेस और आरएलडी एकजुट थी. हमारी पार्टी भी इस उपचुनाव में शामिल नहीं थी. बीजेपी सभी दलों का अकेला मुकाबला कर रही थी. बावजूद इसके बीजेपी की हार का अंतर कैराना में महज 50 हजार के करीब मतों का ही रहा. कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मेरे पास ब्रह्मास्त्र है. जिसके बारे में उन्होंने बीजेपी प्रेसिडेंट को बताया है. उन्होंने कहा कि ओबीसी आरक्षण में वर्गीकरण कर पिछड़ा, अति पिछड़ा और सर्वाधिक पिछड़ों को लामबंद किया जाए.

उन्होंने कहा कि यूपी के 80 लोकसभा सीटों में इनका महत्वपूर्ण वोट बैंक है. इनकी संख्या सात से आठ लाख के करीब है. इनका कुल वोट प्रतिशत 38 फ़ीसदी के करीब है. राजभर ने कहा कि अगर ओबीसी के 27 फ़ीसदी का वर्गीकरण कर राजभर, केवट, सैनी कश्यप, लोहार, बिंद, कुम्हार शाक्य जैसी जातियों को उनकी हिस्सेदारी देकर विकास की मुख्यधारा से जोड़ने पर यह वोटबैंक लामबंद होगा. उन्होंने कहा कि यह ऐसा ब्रम्हास्त्र जिसकी काट किसी के पास नहीं होगी. उन्होंने कहा कि इसी के आधार पर हम 2019 में विपक्ष की गोलबंदी को बेअसर करेंगे.

राजभर ने बताया कि कैराना में हार की वजह गन्ना किसानों की भुगतान का भी मुद्दा रहा. शायद हमारी सरकार में कुछ समस्या रह गई होगी. लेकिन अधिकारी आज भी नहीं बदले हैं. वे पुराने सरकार की तरह ही काम कर रहे हैं. पत्रों को राशन कार्ड, आवास और शौचालय जैसी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है. यह बड़ी समस्या है. बीजेपी विधायकों द्वारा भी सरकार पर सवाल उठाने पर राजभर ने कहा कि यह विरोध नहीं है. अगर परिवार में कोई समस्या होती है तो उसे बताया जाता है. ताकि उसका इलाज हो सके. इसे विरोध की तरह नहीं देखना चाहिए. आज भी कई अधिकारी मुख्यमंत्री की बात नहीं सुन रहे हैं. राजभर मोदी और योगी पर लगातार हमले और बगावत को लेकर सदा सुखियों में बने रहते है. 

 

मैं लड़कियों को गलत तरीके से छूने वालो के हाथ काट दूंगा-राजभर

योगी के राजभर ने फिर छेड़ा बगावती स्वर

यूपी: ओमप्रकाश राजभर ने किया योगी से जंग का एलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -