'अगर मुझे हाथ लगाया तो छोडूंगी नहीं ...', टीकाकरण टीम को देखकर घर से भागी महिलाएं
'अगर मुझे हाथ लगाया तो छोडूंगी नहीं ...', टीकाकरण टीम को देखकर घर से भागी महिलाएं
Share:

जयपुर: कोरोना संक्रमण के केस पूरे देश में लगातार बढ़ रहे हैं, वहीं कोरोना के नए वैरिएंट Omicron की दहशत भी बनी हुई है, ऐसे में केंद्र सरकार टीकाकरण पर जोर दे रही है. किन्तु राजस्थान के कुछ सीमाई इलाकों में रोज़ाना टीकाकरण को लेकर अजीबोगरीब तस्वीरें सामने आ रही है. ग्रामीण इलाकों में इतने दिनों बाद भी टीकाकरण को लेकर डर बरकरार है.

ग्रामीण इलाकों में टीकाकरण की टीम को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. मेडिकल कर्मचारियों को देखते ही लोग घर छोड़कर भाग जाते हैं या उनसे बहस-मारपीट करने पर आमादा हो जाते हैं. ताजा मामला बीते सोमवार का सांचौर के माखुपुरा से सामने आया है, जहां टीका लगाने आई मेडिकल टीम को देखते ही महिलाएं घर छोड़कर भाग गईं. वहीं कुछ महिलाएं मेडिकल टीम को टीका लगाने पर धमकियां देने लगी. हालांकि मेडिकल टीम ने 1 घंटे तक महिलाओं को समझने की कोशिश की, मगर महिलाओं ने वैक्सीन लगवाने के लिए हामी नहीं भरी. दरअसल, माखुपुरा के इस इलाके में 10 घुमंतू परिवार के लोग रहते हैं, जो पूरे साल घूम-घूमकर अपनी रोजी-रोटी कमाते हैं. 

टीका लगाने वाली टीम इस क्षेत्र में जब पहुंची तो गांव की महिलाएं घर छोड़कर भागने लगी. डॉ. मनोज कुमार विश्नोई की अगुवाई में गई टीम को देखकर कुछ महिलाएं रोने लगी, तो कुछ टीम से बहस करने पर उतारू हो गई. बता दें कि मेडिकल टीम के लोगों ने महिलाओं को वैक्सीन लगाने की काफी प्रयास किया, किन्तु महिलाओं ने साफ इंकार कर दिया. वहीं कुछ महिलाएं अपने घर के भीतर चली गई और कहा कि अगर मुझे हाथ लगाया तो मैं छोड़ूंगी नहीं. मेडिकल टीम के सदस्य बहुत देर तक कोरोना के खतरे को लेकर समझाते रहे, किन्तु महिलाओं ने वैक्सीन नहीं लगवाई.

नेशनल हाईवे पर हुआ भयंकर हादसा, 2 लोगों की गई जान

मोइरंग में फहराया जाएगा भारत का सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज: मणिपुर के मुख्यमंत्री

पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी संस्था का नया कानून कई हाई-प्रोफाइल मामलों को प्रभावित कर सकता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -