गौशाला में अचानक हुई 80 गायों की मौत, जांच के लिए गठित की गई कमिटी

Nov 22 2020 10:35 AM
गौशाला में अचानक हुई 80 गायों की मौत, जांच के लिए गठित की गई कमिटी

चूरू: राजस्थान के चूरू शहर में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां एक गौशाला में अचानक 80 गायों की मृत्यु हो गई है। इस मामले से आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। वहीं, तहरीर मिलने के पश्चात् मौके पर आलाधिकारी पहुंच गए हैं। केस की पड़ताल आरम्भ कर दी गई है। सरदारशहर के तहसीलदार कुतेंद्र कंवर ने कहा कि केस की जाँच आरम्भ कर दी गई है। आखिर इतनी सारी गायों की मृत्यु विषाक्त चारा खाने या रोग से हुई है, इसके बारे में पता लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि टेस्ट रिपोर्ट आने के पश्चात् मौत की वजह साफ़ हो जाएंगी।

जानकारी के अनुसार, यह घटना सरदारशहर में बिल्युबास रामपुरा की श्रीराम गोशाला की है। अफसरों के मुताबिक, शुक्रवार शाम के पश्चात् से इस गोशाला में 80 गायों की मृत्यु हो चुकी है जबकि कुछ अन्य भी बीमार हैं। पशुपालन एवं चिकित्सा विभाग की टीमें अवसर पर उपस्थित हैं। विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ। जगदीश बरबड़ ने बताया कि गोशाला में शुक्रवार शाम को गायें अचानक बीमार होने लगी। रात्रि में 80 गायों ने प्राण गंवा दिए। कुछ और गायें भी बीमार हैं। हालांकि उनमें से अधिकतर की स्थिति ठीक है। उन्होंने बताया कि संभवत: कुछ विषाक्त चीज खाने की वजह से ऐसा हुआ। चारे के सैंपल लेकर उसे इन्वेस्टिगेशन के लिए भेजा गया है।

आपको बता दें कि पिछले माह पंचकुला के माता मनसा देवी मंदिर के पास गौशाला में फूड प्वाइजनिंग के कारण 70 गायों की मौत हो गई थी। वहीं, 30 गायों का उपचार चल रहा था। बताया जा रहा था कि देर शाम बाहर से आए व्यक्ति ने इन गायों को खाना डाला था। गायों की स्थिति खाना खाने के पश्चात् खराब हो गई, जिसके पश्चात् प्रातः होने तक 70 गायों की मृत्यु हो गई। वहीं, पूरे केस की जांच के लिए समिति गठित की गई थी। 

कोरोना के दौरान गोवा में फिर बढ़ने लगी पर्यटकों की संख्या, DGP बोले- हम पूरी तरह तैयार

झांसी की रानी की हमशक्ल थी झलकारी बाई, कई युद्ध में दिया था चकमा

भारत में कोरोना के नए मामले आना जारी, पिछले 24 घंटों में मिले 45 हज़ार नए केस