जो धोनी-कोहली न कर पाए वो 'शुभमन गिल' ने कर दिखाया, बने IPL इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज़
जो धोनी-कोहली न कर पाए वो 'शुभमन गिल' ने कर दिखाया, बने IPL इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज़
Share:

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) से पहले गुजरात टाइटन्स (GT) ने ड्राफ्ट के रूप में शुभमन गिल को अपनी टीम में शामिल किया था। गुजरात की फ्रेंचाइजी की ये बड़ा कदम बताया जा रहा था, मगर पहले मैच में वे बगैर खाता खोले आउट हो गए थे। ऐसे में टीम के फैसले पर सवाल उठे, मगर कहा जाता है कि न हर कोई अपने आगाज से नहीं, बल्कि अंजाम से जाना जाता है और ऐसा ही कुछ शुभमन गिल ने करके दिखाया है और इस टूर्नामेंट में इतिहास रचा है। 

IPL 2022 में भले ही पहली पारी में वे बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे, मगर इसी सीजन के फाइनल में वे अंत तक डटे रहे और टीम को खिताब दिलाकर ही लौटे। यही नहीं, शुभमन गिल ने छक्का जड़कर टीम को विजयी बनाया और IPL के 15 साल के इतिहास में ऐसा पहली दफा हुआ है, जब किसी बल्लेबाज ने छक्का जड़कर अपनी टीम को IPL का फाइनल मुकाबला जिताया है। 

इस मुकाबले में शुभमन गिल ने 43 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 45 रन नाबाद बनाए। शुभमन गिल की ये पारी थी, जिसके दम पर गुजरात कभी भी मैच में कमज़ोर नहीं दिखी। गिल ने इस IPL के 16 मुकाबलों की 16 पारियों में कुल 483 रन बनाए, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल थे। वे गुजरात के लिए दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। गुजरात के लिए हार्दिक पांड्या ने 487, गिल ने 483 और डेविड मिलर ने 481 रन बनाए।    

पैरा कैनो एथलीट प्राची यादव ने पैरा कैनो विश्व कप में रच दिया इतिहास

जेहान दारूवाला ने मोनाको में पहली बार अपने नाम किया ये खास स्थान

रियल मैड्रिड ने लिवरपूल को दी मैच में पटखनी, जीता चैंपियंस लीग का खिताब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -