राजस्थान : राज्य में इन दुकानों को मिली छूट

महामारी कोरोना को रोकने के लिए केंद्र सरकार तीन बार लॉकडाउन लगा चुकी है, यहां तक कि पिछले वीडियो संदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन 4.0 के भी संकेत दिए हैं. लॉकडाउन 3.0 की अवधि अब बस खत्म ही होने वाली है कि राजस्थान सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है.

कोरोना की मार से कराह रहा अमेरिका, फिर भी ट्रम्प स्कूल शुरू करना चाहते हैं ट्रम्प

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राजस्थान सरकार ने राज्य में रेस्तंरा, इलेक्ट्रॉनिक और मिठाई की दुकानें खोलने की छूट दे दी है. राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार देर रात ये आदेश जारी किया और जानकारी दी कि राज्य में गुरुवार यानि 14 मई से हार्डवेयर, निर्माण सामग्री, एसी-कूलर, टीवी, ऑटोमोबाइल्स जैसे सामानों की दुकानें खोली जा सकती हैं.हालांकि राज्य के कर्फ्यू या फिर रेड जोन वाले इलाकों में पहले की तरह ही प्रतिबंध लागू रहेंगे, वहां पर ये छूटें नहीं दी जाएंगी. इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी आर्थिक गतिविधियों के खुलने के संकेत दिए हैं.

अमेरिका में कोरोना से 85 हज़ार मौतें, पोम्पियो बोले- चीन से ही पैदा हुई यह महामारी

अपने बयान में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार के फैसले के मुताबिक 18 मई से दिल्ली में कई आर्थिक गतिविधियां शुरू की जाएंगी. दूसरी ओर रेल भवन दो दिन के लिए बंद रहेगा. आरपीएफ के एक कर्मचारी के कोरोना संक्रमित मिलने पर रेल भवन के दो दिन के लिए सील कर दिया गया है. रेल मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक गुरुवार और शुक्रवार को रेल भवन बंद करने का फैसला लिया गया है और शनिवार, रविवार का अवकाश होने की वजह भवन अब सोमवार को खुलेगा.

क्या वाकई 'वंदे भारत मिशन' में बंगाल के साथ हो रहा भेदभाव ?

उत्तर प्रदेश : योगी सरकार का बड़ा कदम, जल्द खुल सकते है एकल क्लीनिक

क्या अब भारत में शुरू होने वाला है स्वदेशी वस्तुओं का इस्तेमाल ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -