अमेरिका में कोरोना से 85 हज़ार मौतें, पोम्पियो बोले- चीन से ही पैदा हुई यह महामारी

वाशिंग्टन: कोरोना वायरस महामारी का कहर दुनिया में सबसे अधिक अमेरिका पर बरपा है. यहां अब तक लगभग 14 लाख लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं. पिछले 24 घंटे में अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते 1754 लोगों की मौत हुई है. इसी के साथ यहां मरने वालों का कुल आंकड़ा 85,813 पहुंच गया है, जो दुनिया में सबसे अधिक है.

आपको बता दें कि अमेरिका में अब तक एक करोड़ से ज्यादा लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट करवाया जा चुका है. एक तरफ अमेरिका में कोरोना वायरस के केस बढ़ते जा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ अमेरिकी सरकार का चीन पर हमलावर रुख जारी है. विदेश मंत्री माइक पोम्पियो की तरफ से एक बार फिर चीन को आड़े हाथों लिया गया है. माइक पोम्पियो ने ट्वीट करते हुए लिखा कि चीन या उसके साथियों को कोरोना वायरस की वैक्सीन की रिसर्च चुराने पर ध्यान नहीं देना चाहिए. हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं और आग्रह करते हैं कि इस तरह की गतिविधियों को रोका जाए.

एक अन्य ट्वीट में अमेरिकी विदेश मंत्री ने लिखा कि चीन वो मुल्क है जहां इस वायरस का जन्म हुआ और उसी के कारण दुनियाभर में ये वायरस फैला है. चीन ने दुनिया को कोरोना वायरस से सम्बंधित जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया, जिससे आज ये मुश्किल उत्पन्न हुई.

कोरोना की मार से कराह रहा अमेरिका, फिर भी ट्रम्प स्कूल शुरू करना चाहते हैं ट्रम्प

विजय माल्या के बुरे दिन शुरू, ब्रिटेन HC में याचिका ख़ारिज, सारे कानूनी विकल्प ख़त्म

अमेज़न के वर्षा वैन से फ़ैल सकती है अगली महामारी, शोधकर्ताओं ने किया सतर्क

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -