कोरोना की मार से कराह रहा अमेरिका, फिर भी ट्रम्प स्कूल शुरू करना चाहते हैं ट्रम्प
कोरोना की मार से कराह रहा अमेरिका, फिर भी ट्रम्प स्कूल शुरू करना चाहते हैं ट्रम्प
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार जारी है. पिछले चौबीस घंटे में अमेरिका में 1813 लोगों की मौत हो गई है. इसी के साथ अबतक यहां 84 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जो कि दुनिया में सबसे अधिक है. यदि कुल मामलों की बात करें तो अमेरिका में अबतक लगभग 14 लाख लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं.

एक ओर यहां मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, वहीं दूसरी तरफ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश को खोलने की बात कर दी है. पछले दिनों उन्होंने सभी राज्यों को गवर्नरों से बात की और स्कूल खोलने की तैयारियां आरम्भ करने का आदेश दे दिया. बीते दिन अमेरिकी विशेषज्ञ डॉ. एंथोनी फॉकी ने कहा था कि अमेरिका को देश खोलने में जल्दबाज़ी नहीं दिखानी चाहिए, वरना तबाही आ सकती है. हालांकि, ट्रंप ने इस सलाह को नज़रअंदाज़ किया. प्रेस वार्ता में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अब बिल्कुल स्कूल खुलने चाहिए, मैंने ऐसा कहा भी है.

डोनाल्ड ट्रम्प ने दावा किया कि हमारा देश अब इस महासंकट से उबर रहा है, यदि स्कूल नहीं खुलेंगे तो ऐसा लगेगा ही नहीं देश खुल चुका है. आपको बता दें कि फॉकी ने बीते दिन कहा था कि हमें इस वायरस के संबंध में कुछ नहीं पता है, ऐसे में हमें संभलकर चलना होगा और जितनी हो सके उतनी अधिक एहतियात बरतनी होगी.

विजय माल्या के बुरे दिन शुरू, ब्रिटेन HC में याचिका ख़ारिज, सारे कानूनी विकल्प ख़त्म

अमेज़न के वर्षा वैन से फ़ैल सकती है अगली महामारी, शोधकर्ताओं ने किया सतर्क

कोरोना संकट के बीच फिलीपींस में आया खतरनाक तूफ़ान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -