राजस्थान में फिर मिले कोरोना के नए मामले
राजस्थान में फिर मिले कोरोना के नए मामले
Share:

भारत फिर से कोरोना वायरस के नए घातक रूपों से खतरे में है। हाल ही में कहर बरपा रहे डेल्टा प्लस वेरिएंट की जगह अब कप्पा वेरिएंट ने ले ली है। उत्तर प्रदेश और त्रिपुरा के बाद, राजस्थान ने कोविड-19 के कप्पा संस्करण के नए मामलों की पुष्टि की।

विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कप्पा संस्करण के भारत के कुछ हिस्सों में रिपोर्ट किए गए ताजा मामलों की खबर, एक 'ब्याज का संस्करण' (वीओआई) है। राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने राज्य में 11 नए मामले सामने आने की जानकारी मीडिया को दी। इनमें से चार-चार मामले अलवर और जयपुर से, दो बाड़मेर से और एक भीलवाड़ा का है। हालांकि, शर्मा ने बताया कि कप्पा संस्करण अपने डेल्टा संस्करण की तुलना में 'कोरोना वायरस का एक मध्यम रूप है', जिसने भारत में कोरोनावायरस की दूसरी लहर को हवा दी थी। इससे पहले, उत्तर प्रदेश में दो और त्रिपुरा में 11 नमूनों का परीक्षण कप्पा कोविड-19 संस्करण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया था, जिसे B.1.617.1 के रूप में भी जाना जाता है, पहली बार भारत में ही अक्टूबर 2020 में पहचाना गया था।

WHO की SARS-CoV-2 वेरिएंट की सूची, एक VOI आनुवंशिक परिवर्तनों के साथ एक प्रकार है जो वायरस की विशेषताओं को प्रभावित करने के लिए अनुमानित या ज्ञात है जैसे कि संक्रमण, रोग की गंभीरता, प्रतिरक्षा से बचना, नैदानिक ​​या चिकित्सीय पलायन। वैरिएंट की पहचान महत्वपूर्ण सामुदायिक प्रसारण या कई कोविड-19 समूहों के कारण भी की जाती है।

जम्मू-कश्मीर में 'आतंक' पर चोट जारी, पुलवामा एनकाउंटर में 3 आतंकी ढेर, इलाके में कर्फ्यू

भारत में कहर बरपाने के बाद 140 देशों में तबाही मचा रहा Delta वैरिएंट, WHO बोला- अगर नहीं संभले तो..

मध्यपदेश में एक ही दिन में बढ़े 1390 कोरोना मरीज, सरकारी आंकड़ों पर फिर उठे सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -