हिन्दू विवाहिता को काम का झांसा देकर कश्मीर ले गया शाहीद, किया बलात्कार... जबरन धर्मान्तरण
हिन्दू विवाहिता को काम का झांसा देकर कश्मीर ले गया शाहीद, किया बलात्कार... जबरन धर्मान्तरण
Share:

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर के प्रतापनगर की निवासी एक 25 वर्षीया हिंदू विवाहिता के साथ बलात्कार करने और उसका जबरन धर्मान्तरण कराने का मामला प्रकाश में आया है। रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ित महिला का पति शराब पीकर आए दिन उसके साथ मारपीट करता था। ऐसे में उसके पड़ोस में रहने वाला शाहिद उसे अच्छी नौकरी दिलाने के बहाने कश्मीर लेकर गया था और वहाँ वारदात को अंजाम दिया।

शाहिद वर्ष 2016 में काम दिलाने का झांसा देकर महिला और उसके बेटे को कश्मीर लेकर गया था। वहाँ जाने के बाद महिला के पुत्र को जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ बलात्कार किया और उसका जबरन धर्मान्तरण करवा दिया। शाहिद ने महिला का नाम बदलकर सोनम और ऊके पुत्र का नाम सरफराज रख दिया। घटना के 4 वर्षों के बाद आरोपितों के चंगुल से छूटकर महिला थाने पहुँची तो वहाँ पुलिस ने केस दर्ज करने से इंकार कर दिया। इसके बाद पीड़िता ने अदालत का दरवाजा खटखटाया। अदालत के आदेश पर एक महिला और काजी सहित 5 आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डेढ़ वर्ष पूर्व भी पीड़िता थाने आई थी, किन्तु शाहिद से राजीनामे के बाद वह वापस लौट गई थी। लेकिन, अब महिला ने महिला ने शाहिद, आमिर हुसैन, फिरदौस, बिस्मिल्लाह और काजी के विरुद्ध प्रतापनगर थाने में तहरीर दी है। आरोपितों के खिलाफ IPC की धारा 323, 341, 384, 376, 392, 406, 363, 365, 366 के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं, महिला का केस दर्ज नहीं करने के मामले में प्रतापनगर थाने के SHO श्रीमोहन मीणा को लाइन अटैच कर दिया गया है।

लौकी चोरी के आरोप में दबंगों ने युवक को बुरी तरह पीटा, निर्वस्त्र कर पूरे बाज़ार में घुमाया

इस दिन रिलीज़ हो सकती है सूर्या की अपकमिंग मूवी

दिल्ली से गायब हुआ 52 वर्षीय शहज़ाद, यूपी के बागपत में मिली सिरकटी लाश

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -