राजस्थान में 8 फ़रवरी से खुलेंगे स्कूल, शुरू होंगी इन कक्षाओं की पढ़ाई
राजस्थान में 8 फ़रवरी से खुलेंगे स्कूल, शुरू होंगी इन कक्षाओं की पढ़ाई
Share:

जयपुर: राजस्थान में गहलोत सरकार ने 8 फरवरी से कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल शुरू करने का फैसला लिया है. हेल्थ प्रोटोकॉल की शर्तों के पालन के साथ स्कूल खोले जाएंगे. सीएम अशोक गहलोत ने अधिकारियों से कोरोना से बचाव के लिए पूर्ण एहतियात बरतने की बात कही है.  कोरोना संक्रमण और टीकाकरण की समीक्षा बैठक में सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों की तादाद में लगातार गिरावट देखी गई है.

स्थिति के नियंत्रण में रहने के मद्देनज़र 8 फरवरी से स्कूलों को कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों के लिए प्रोटोकॉल की शर्तों के साथ खोलने का निर्णय लिया गया है.  सीएम गहलोत ने कहा कि कॉलेजों को स्नातक प्रथम एवं द्वितीय वर्ष और स्नातकोत्तर कक्षाओं के स्टूडेंट्स के लिए खोलने का फैसला भी लिया गया है. इसके साथ ही सभी सिनेमा हॉल, थियेटर और स्विमिंग पूल भी शुरू हो सकेंगे. सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स में क्षमता से 50 फीसदी सीटों तक खोलने की इजाजत दी गई है. इसके अलावा सामाजिक और अन्य आयोजनों में 200 लोगों तक मौजूदगी की इजाजत दे दी गई है.

बैठक में पटाखों की दुकानों, विभिन्न धर्मों के मेलों के आयोजन के विषय में पूर्व में लगाए गए प्रतिबंधों में छूट देने के लिए नए दिशा-निर्देश तैयार करने का भी फैसला लिया गया. सीएम गहलोत ने कहा कि महामारी का खतरा अभी भी पूरी तरह टला नहीं है. ऐसे में सभी को अभी भी अत्यधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है. 

नेशनल पीस कन्वेंशन सीरीज़: "महिलाओं को सहानुभूति नहीं बल्कि समान अधिकार चाहिए"

सातवें राष्ट्रीय शांति सम्मेलन का हुआ उद्घाटन

बजट-2021 से पहले राहत, आज नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -