REET एग्‍जाम सेंटर पर पहुंची छात्राओं के काटे गए कपड़े, देर से पहुंचे विद्यार्थियों का किया ये हाल

आज रविवार 26 सितंबर को राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET 2021) प्रातः 10 बजे से आरम्भ हो गई। इसके लिए सीकर में एग्जाम सेंटर पर तैयारियां पहले ही पूरी कर ली थीं। सीकर जिले में एग्जाम 232 एग्जाम सेंटरों पर आयोजित की जा रही है। जिले के सभी एग्जाम सेंटरों पर राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से CCTV के जरिए निगरानी रखी जा रही है तथा अफसर एग्जाम सेंटरों पर निरंतर दौरा कर रहे हैं।

वही जिले मे आज परीक्षा के दिन इंटरनेट बंद करने को लेकर भी सम्भागीय आयुक्त ने निर्देश जारी किए हैं। एग्जाम सेंटरों पर सुरक्षा के लिए खास पुलिस दस्‍ता भी तैनात किया गया है। जिले में विद्यार्थियों की एंट्री के चलते सख्त चेकिंग के दौरान हाथ मे बंधी राखी व अन्य समान उतरवा दिए गए। महिला उम्मीदवारों के फुल बाजू के कुर्ते काटे गये एवं नाक कान गले के गहने भी उतरवा लिए गए। 

वही चेकिंग के चलते विद्यार्थियों के बालों के रिबन तक खुलवा लिए गए। पौद्धार विद्यालय के एग्जाम सेंटर पर महिला के कपड़े की बाजू काटने पर उसके परिवारवाले पुलिस से उलझ गए। वहीं चप्पल उतरवाने पर भी विद्यार्थी पुलिस से उलझने लगे। कोतवाल उदय सिंह ने अवसर पर पहुचकर मामला शान्त किया। सेठ जयदेव जालान विद्यालय के समीप दीवारों पर चढ़ रहे व्यक्तियों को पुलिस ने वहां से खदेड़ा। वही परीक्षा केंद्र पर आज प्रातः कुछ मिनट की देरी से आना कुछ छात्रों को भारी पड़ गया। सीकर शहर के एक एग्जाम सेंटर पर जब कुल छात्राएं 9 बजकर 45 मिनट पर परीक्षा केंद्र पहुचीं तो उन्हें परीक्षा केंद्र में एंट्री नही दी गई।

महाराष्ट्र में अक्टूबर की इस तारीख से खुलेंगे स्कूल

कालीकट विश्वविद्यालय और सीयूएसएटी परीक्षा को हड़ताल के कारण किया गया स्थगित

केरल के स्कूलों ने 11वीं कक्षा के एक लाख से अधिक छात्रों के लिए फिजिकल मोड में परीक्षा की शुरू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -