राजस्थान चुनाव: लोगों में भारी उत्साह, 1 बजे तक दर्ज हुआ 41.53 फीसदी मतदान

Dec 07 2018 01:49 PM
राजस्थान चुनाव: लोगों में भारी उत्साह, 1 बजे तक दर्ज हुआ 41.53 फीसदी मतदान

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव के चलते आज 199 सीटों के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है,  दोपहर 1 बजे तक राज्य में 41.53 फीसदी हुआ मतदान दर्ज किया जा चुका है, हालाँकि ईवीएम में गड़बड़ी आने के कारण कई पोलिंग बूथों पर मतदान देरी से शुरू हुआ. बीकानेर में भी ईवीएम खराब होने के चलते भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को लंबा इंतजार करना पड़ा. तीन घंटे से भी ज्यादा वक्त तक इंतज़ार करने के बाद वे अपना वोट डाल पाए.  

राजस्थान चुनाव में हो सकता पलटवार इतिहास बदलेगी भाजपा या कांग्रेस बनाए रखेगी दस्तूर

वहीं जयपुर के किशनपुरा में 105 साल की बुजुर्ग महिला ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर जनता के सामने मिसाल पेश की और उन्हें मतदान करने के प्रेरित किया. उनका परिवार उन्हें गोद में उठाकर पोलिंग बूथ तक लाया था. हालाँकि परिवार ने यह आरोप लगाया है कि पोलिंग बूथ पर कोई भी व्हील चेयर उपलब्ध नहीं थी.

चुनाव मैदान में उतरे अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ पहलवान ईसा

आपको बता दे कि  2019 के लोकसभा चुनाव से पहले इन चुनावों को सत्ता का सेमीफइनल माना जा रहा है. अभी तक के सर्वे बता रहे हैं कि इस बार राजस्थान में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का राज जा सकता है और कांग्रेस की वापसी हो सकती हैं. हालाँकि इस चुनाव में किसका ताज चिंता है और किसका सिर सजता है, इसका फैसला 11 दिसंबर को हो जाएगा. 

खबरें और भी:-

तेलंगाना चुनाव: बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा का नाम हुआ मतदाता सूची से गायब

जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक ट्रस्ट से कांग्रेस होगी बाहर, प्रस्ताव लाएगी सरकार

तेलंगाना चुनाव: भाजपा के दक्षिण विजय अभियान के लिए अहम् है ये चुनाव