राजस्थान के सीएम गहलोत ने कहा-
राजस्थान के सीएम गहलोत ने कहा- "लाभार्थियों को सरकारी और निजी अस्पतालों में...."
Share:

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को कहा कि राज्य में एक मजबूत चिकित्सा बुनियादी ढांचे के साथ कोरोना वायरस महामारी को संभालने के लिए सभी संभव इंतजाम किए जाएंगे। 'लगातार निगरानी की जा रही है और यह सुनिश्चित करने के लिए सभी इंतजाम किए जा रहे हैं कि लोगों को तकलीफ न हो। गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार का ध्यान सार्वजनिक स्वास्थ्य पर है, इसलिए हमने चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की घोषणा की है जो 1 मई से लागू होने जा रही है। 

उन्होंने लोगों से मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के लिए पंजीकरण करने की भी अपील की, जो हर परिवार को 5 लाख रुपये का कैशलेस बीमा कवर प्रदान करता है और कोरोनावायरस के उपचार के खर्चों को भी कवर करता है। उन्होंने कहा कि कोविड रोगियों की उचित व्यवस्था और उपचार सुनिश्चित करने और बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा- "वेंटिलेटर, ऑक्सीजन और बेड की मांग बढ़ रही है और सभी व्यवस्थाएं की जाएंगी।"

स्वास्थ्य हमारा प्राथमिकता क्षेत्र है, इसलिए, हमने 2019 में निरोगी राजस्थान ’अभियान की शुरुआत की। इसकी दृष्टि लोगों को स्वस्थ जीवन शैली जीने के बारे में जागरूक करना है। यह निवारक स्वास्थ्य सेवा पर एक अनूठा कार्यक्रम है जिसने पिछले साल महामारी के दौरान लोगों को स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित किया था, 'उन्होंने बताया। 'इस साल सरकार ने राज्य के सभी निवासियों के लिए कैशलेस बीमा कवर की महत्वाकांक्षी योजना शुरू की है। बीमा में कोविड-19 भी शामिल है, 'उन्होंने कहा- लाभार्थियों को सरकारी और निजी अस्पतालों में कैशलेस इलाज मिल सकेगा।

मरीज की मौत के बाद अस्पताल में परिजनों ने किया हंगामा, मचाई तोड़फोड़

वैभव रेखी की पत्नी का ये अंदाज आपने कभी नहीं देखा होगा

योगी सरकार को सुप्रीम कोर्ट से राहत, 5 शहरों में लॉकडाउन के HC के आदेश पर लगाई रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -