राजस्थान 12 वीं बोर्ड का रिजल्ट कल घोषित होगा

अजमेर : राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का 12वीं विज्ञान और वाणिज्य संकाय का परिणाम बुधवार 23 मई को शाम 6,15 घोषित किया जाएगा. यह जानकारी बोर्ड अध्यक्ष प्रो. बीएल चौधरी ने परीक्षा परिणाम समिति की बैठक के बाद दी .

 

बता दें कि बोर्ड अध्यक्ष प्रो. चौधरी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में सचिव मेघना चौधरी, ओएसडी प्रिया भार्गव और एफए आनंद आशुतोष समेत समिति से जुड़े विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे. बोर्ड अध्यक्ष ने नतीजों की तैयारियों की समीक्षा की और संतोषप्रद स्थिति पाए जाने पर इसे घोषित करने को सहमति दे दी.बोर्ड उपनिदेशक राजेंद्र गुप्ता ने बताया कि शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी  शाम 6.15 बजे बोर्ड कार्यालय में परिणाम जारी करेंगे.

उल्लेखनीय है कि 12वीं वाणिज्य वर्ग में 42 हजार 665 और विज्ञान वर्ग में 2 लाख 46 हजार 254 परीक्षार्थी परीक्षा के लिए पंजीकृत किए गए थे.बोर्ड का यह परिणाम www.rajeduboard.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध रहेगा. खास बात यह है कि बोर्ड द्वारा दूसरी बार बिना मेरिट के परिणाम घोषित किया जाएगा. गत वर्ष बोर्ड की परीक्षा समिति की अनुशंसा पर बोर्ड प्रबंध मंडल ने गत वर्ष बोर्ड मेरिट जारी नहीं करने का निर्णय लिया था. बाेर्ड केवल टॉपर तीन छात्रों के नाम जारी करेगा. प्रदेश और जिला स्तर पर भी मेरिट जारी नहीं होगी.

यह भी देखें

महिला कर्मचारियों को मिला शिशु सुरक्षा अवकाश

टैगोर स्कूल ने अभिभावकों को दिया अनोखा होम वर्क

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -