जयपुर के एक अस्पताल से कोरोना वैक्सीन की 320 डोज़ चोरी, अज्ञात अपराधियों के खिलाड़ केस दर्ज
जयपुर के एक अस्पताल से कोरोना वैक्सीन की 320 डोज़ चोरी, अज्ञात अपराधियों के खिलाड़ केस दर्ज
Share:

जयपुर: कांग्रेस शासित राजस्थान में कोरोना वैक्सीन चोरी होने का सनसनीखेज भरा मामला सामने आया है। ये घटना राजधानी जयपुर के एक अस्पताल की है। अस्पताल से कोरोना वायरस वैक्सीन की 320 खुराक चोरी हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। हालाँकि, अभी तक ये स्पष्ट नहीं हुआ है कि वैक्सीन की इतनी डोज की चोरी क्यों ओर कैसे की गई है।

इस मामले में कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली गई है। इसकी आशंका भी जताई जा रही है कि चोरी की गई कोरोना वैक्सीन को ब्लैक मार्किट में बेचा जा सकता है। जो भी लोग टीका लगवा रहे हैं, उन्हें पंजीकृत केंद्रों के माध्यम से ही ऐसा करना है, क्योंकि इन सारी चीजों का रिकॉर्ड भी मेंटेन रहना चाहिए। किन्तु, यदि कोई ब्लैक मार्किट में बेची गई वैक्सीन ले लेता है तो फिर उसके संबंध में कोई ब्यौरा रिकॉर्ड में नहीं जा पाएगा।

ये खबर इसलिए भी हैरान करने वाली है, क्योंकि कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि जयपुर कोरोना वैक्सीन की किल्लत से जूझ रहा है। इससे पहले महाराष्ट्र से खबर आई थी कि वहाँ कोरोना के दौरान दी जाने वाली Ramdesivir इंजेक्शन की भी कालाबाज़ारी चालू है। मुंबई पुलिस ने अँधेरी की एक दुकान से ऐसे 272 इंजेक्शन बरामद किए थे। अँधेरी ईस्ट के सरफराज हुसैन नामक युवक को ऐसे 12 शीशी के साथ पकड़ा गया था।

शव जलाने श्मशान आ रहे लोगों का चालान बना रही यूपी पुलिस, ये है वजह

अंबेडकर की 130वीं जयंती पर उपराष्ट्रपति ने किया याद, कही ये बात

वैक्सीन लगवाने वालों पर 8 गुना अधिक अटैक कर रहा कोरोना ! स्टडी में दावा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -