9 भ्रष्ट अधिकारियों के खंगाले जा रहे दस्तावेज, काली कमाई से खरीदी संपत्ति, गहने
9 भ्रष्ट अधिकारियों के खंगाले जा रहे दस्तावेज, काली कमाई से खरीदी संपत्ति, गहने
Share:

रायपुर : आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारी भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे उन नौ अधिकारियों के ठिकाने से जब्त दस्तावेजों को खंगाल रहे हैं.जिन्होंने पत्नी और बेटों के अलावा बेटी-दामाद और साले के नाम पर भी काली कमाई बताई.अब एसीबी सारे दस्तावेजों की जाँच कर कड़ी दर कड़ी जोड़कर भ्रष्ट अधिकारियों को सजा दिलवाएगी.

गौरतलब है कि भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे 9 अधिकारियों मुंगेली में पदस्थ रहे प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के ईई प्रदीप गुप्ता के साथ ही सहायक खाद्य अधिकारी आनंद कुमार तंबोली, जांजगीर में पदस्थ को-ऑपरेटिव बैंक के नोडल अधिकारी श्रवण सिंह, कोरिया में पदस्थ वन विभाग के एसडीओ रामेश्वरप्रसाद साहू, कोरबा में पदस्थ लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता केएस चंद्रा सहित अन्य अधिकारियों के खिलाफ आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (एसीबी) ने कार्रवाई की है.

जांच में पता चला है कि इन अधिकारियों ने जमीन और मकान की खरीदी पत्नी और बेटों के अलावा बेटी-दामाद और साले के नाम पर की है,दुकानें और फॉर्म हाउस तक खरीदे गए हैं. भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे अफसरों के ठिकानों से ज्वेलरी की कुछ रसीदें मिली हैं, जिन पर उनके रिश्तेदारों के नाम लिखे हैं.ऐसे ही ट्रक और दूसरे चारपहिया वाहनों की रिश्तेदारों के नाम पर खरीदी की जानकारी मिली है. एसीबी की टीम इसकी भी जांच कर रही है अफसरों से वाहनों के दस्तावेज मांगे गए हैं.

इस बारे में एसीबी एसपी रजनेश सिंह ने बताया कि सभी नौ अफसरों के विभागों से उनके वेतन-भत्ते, सेवा पुस्तिका, घोषित चल-अचल संपत्ति का ब्योरा और सेवा के दौरान कोई गड़बड़ी की शिकायत या जांच की जानकारी मांगी जाएगी. इसके साथ ही अफसरों से पूछताछ भी शुरू होगी.जांच लंबी चलेगी. एक-एक अधिकारी के करीबी रिश्तेदारों और परिचितों की जानकारी जुटाना मुश्किल काम है. फिर भी टीम में शामिल अफसर बेहतर तरीके से दस्तावेजों के साथ साक्ष्य जुटाकर कार्रवाई कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें

बदहाल प्रशासन : पोस्टमार्टम के लिए बाप के शव को बाइक से बांध हॉस्पिटल पंहुचा बेटा

महिला पुलिस कर्मी ने की ख़ुदकुशी, मामले की जांच में जुटी पुलिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -