MP में जारी रहेगा बारिश का दौर, इन 13 जिलों में जारी हुआ येलो अलर्ट
MP में जारी रहेगा बारिश का दौर, इन 13 जिलों में जारी हुआ येलो अलर्ट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में वर्षा का दौर जारी है। पिछले 24 घंटे के चलते जबलपुर, भोपाल, इंदौर, उज्जैन एवं नर्मदापुरम संभाग के जिलों में अधिकांश जगहों पर जबकि ग्वालियर, चंबल एवं शहडोल संभाग के अनेक जगहों पर वर्षा हुई। सागर संभाग के जिलों के कुछ जगहों पर वर्षा दर्ज की गई। रीवा संभाग के जिलों में मौसम शुष्क बना रहा। बीते 24 घंटे के चलते बरघाट सिवनी मालवा में सबसे ज्यादा वर्षा 19 सेमी दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, करेली 15, सिवनी 12, कटंगी, कालापीपल, घोड़ाडोगरी, कुर्रई, हर्राई, पिछोर श्यामपुर में 11 सेमी, टिमरनी, पुष्पराजगढ़, पंचमढ़ी में 10 सेमी वर्षा दर्ज की गई। बुंदेलखंड एवं बघेलखंड में मौसम अभी तक बहुत अधिक मेहरबान नहीं हुआ है।

वही इसके साथ ही, मौसम विभाग ने नर्मदापुरम संभाग के शहरों में भारी से अति भारी वर्षा की संभावना व्यक्त की है। नर्मदापुरम्, हरदा एवं बैतूल जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट मौसम विभाग की तरफ से जारी किया गया है। भोपाल एवं उज्जैन संभाग के जिलों, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, धार, इंदौर, गुना, नरसिंहपुर, छिंडवाड़ा, सिवनी, बालाघाट एवं सागर में भी भारी वर्षा की अनुमान मौसम विभाग की तरफ व्यक्त किया गया है। इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

कुल 14 जिलों के जारी हुआ अलर्ट:-
मौसम विभाग की तरफ से कुल 14 शहरों के लिए अलर्ट जारी किया है। इसमें से नर्मदापुरम्, हरदा एवं बैतूल जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। इसका अर्थ है कि इन शहरों में भारी से अतिभारी वर्षा होने की संभावना है। वहीं, भोपाल, रायसेन, राजगढ़, सीहोर, विदिशा, उज्जैन, देवास, आगर-मालवा, शाजापुर, रतलाम, मंदसौर एवं नीमच के लिए यलो अलर्ट जारी हुआ है। इन जिलों में भारी वर्षा होने का पूर्वानुमान जताया गया है।

अग्निपथ योजना के खिलाफ सभी याचिकाओं पर दिल्ली हाईकोर्ट करेगा सुनवाई: सुप्रीम कोर्ट

'जाति प्रमाण पत्र पहले भी मांगा जाता था', अग्निवीर भर्ती पर उठे सवालों पर सेना ने दी सफाई

रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब इतनी सस्ती मिलेगी चाय-कॉफी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -