उत्तर भारत में बर्फ़बारी ने ठंड में किया इजाफा, दिल्ली में तेज बारिश ने लुढ़का पारा
उत्तर भारत में बर्फ़बारी ने ठंड में किया इजाफा, दिल्ली में तेज बारिश ने लुढ़का पारा
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में हुई तेज बारिश और हवाओं से मौसम ने फिर करवट ली है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले चार-पांच दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहने की सम्भावना है। वहीं जम्मू कश्मीर में बारिश और बर्फबारी की वजह से पारे में गिरावट आई है। उत्तराखंड में भी भारी बारिश ने ठंड में इजाफा कर दिया है। पंजाब में बारिश के कारण किसानों को हिदायत दी गई है कि वह अगले दो दिन गेहूं की फसल को पानी न दें, साथ ही फसलों पर कीटनाशक दवाओं का छिड़काव भी ना करें। 

दरअसल, दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को हुई तेज बारिश और हवाओं ने ठंड बढ़ा दी है। दिल्ली के लोधी रोड, संसद मार्ग, आरके पुरम समेत कई इलाकों में तेज बारिश हुई जिसने मौसम का रुख ही बदल दिया। इसका असर विमानों की उड़ानों पर भी पड़ा है। मौसम विभाग कई दिनों से भारी बारिश होने की आशंका जता रहा था। वहीं, दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश की वजह से कई उड़ानें प्रभावित हो गई हैं। एयर इंडिया-687 और 701 को जयपुर के लिए डायवर्ट किया गया है। वहीं, एयर इंडिया की तीन फ्लाइट्स को दिल्ली में ही रोका गया है।

श्रीनगर से देश के विभिन्न हिस्सों में हवाई सफर करने वाले सैकड़ों मुसाफिरों को गुरुवार छठे दिन भी राहत नहीं मिल पाई। बारिश और कम विजिबिलिटी की वजह से श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से 27 उड़ानें रद्द करनी पड़ीं, जिससे सैकड़ों मुसाफिर फंस गए हैं। जम्मू और कश्मीर के ज्यादातर मैदानी इलाकों में बारिश के साथ पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी से तापमान में गिरावट आई है।

लगातार दूसरे दिन कम हुए पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं

अंतरराष्ट्रीय कबड्डी कप: भारत का यह खिलाड़ी बना चैंपियन, तीसरे स्थान पर रहा अमेरिका

RBI गवर्नर ने बैंकों को किया सतर्क, कहा- अभी और बिगड़ेंगे आर्थिक हालात, तैयार रहें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -