अंतरराष्ट्रीय कबड्डी कप: भारत का यह खिलाड़ी बना चैंपियन,  तीसरे स्थान पर रहा अमेरिका
अंतरराष्ट्रीय कबड्डी कप: भारत का यह खिलाड़ी बना चैंपियन, तीसरे स्थान पर रहा अमेरिका
Share:

डेरा बाबा नानक के शहीद भगत सिंह स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामेंट-2019 के फाइनल मुकाबले में बीते मंगलवार यानी 10 दिसंबर 2019 को भारत ने कनाडा को हराकर चैंपियनशिप अपने नाम कर ली. जंहा भारत की टीम को गोल्ड मेडल और 25 लाख रुपये दिए गए. वहीं भारत ने प्रतियोगिता में 64 और कनाडा ने 19 अंक प्राप्त किए. बीते मंगलवार को फाइनल मुकाबले में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पहुंचकर खिलाड़ियों को सम्मानित करना था लेकिन कैप्टन के न पहुंचने पर पंचायत मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी और सहकारिता व जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने खिलाड़ियों को इनाम बांटे. 

वहीं बीते मंगलवार को हुए मुकाबले में कनाडा ने दूसरा स्थान हासिल कर 15 लाख का इनाम जीता. अमेरिका और इंग्लैंड के बीच हुए मुकाबले में अमेरिका ने इंग्लैंड को हराकर तीसरा स्थान प्राप्त किया. अमेरिका ने 42 अंक और इंग्लैंड ने 35 अंक प्राप्त किए. अमेरिका की टीम को 10 लाख का इनाम मिला. मैच के दौरान पंजाबी गायिका गुरलेज अख्तर और जसबीर जस्सी ने अपने गीतों से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. एंकर सतविंदर सत्ती ने मंच का संचालन बखूबी किया. 

जानकारी के लिए हम आपो बता दें कि खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने नौजवानों से अपील की कि वह नशे को त्याग कर खेलों को अपनाएं. वहीं कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने डेरा बाबा नानक के शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम के विकास के लिए 20 लाख रुपये देने का एलान किया. कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि उनकी दिली इच्छा थी कि पाकिस्तान की टीम भी करतारपुर के रास्ते डेरा बाबा नानक पहुंचती और मैच खेलने के बाद करतारपुर के रास्ते ही पाकिस्तान जाती. मौके पर सांसद मोहम्मद सदीक, बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा, बलविंदर सिंह लाडी, खेल विभाग के डायरेक्टर संजय पोपली, भूपिंदर सिंह मान, डीसी गुरदासपुर विपुल उज्ज्वल मौजूद थे.

साउथ एशियाई खेल: पिता की मौत के बाद माँ ने बनाया इस काबिल

ICC रैंकिंग: विंडीज के खिलाफ टी 20 सीरीज में धमाल मचाने के बाद भी दसवें नंबर पर हैं कोहली, टॉप पर है ये बैट्समैन

इस भारतीय खिलाडी ने घर बेचकर खोलि खेल एकेडमी, 14 बैडमिंटन कोर्ट है मौजूद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -