लगातार दूसरे दिन कम हुए पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं
लगातार दूसरे दिन कम हुए पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल के भाव में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई है। तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है। जबकि चारों प्रमुख महानगरों में डीजल के भाव में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें घटकर क्रमश: 74.89 रुपए, 77.55 रुपए, 80.54 रुपए और 77.86 रुपए प्रति लीटर हो गईं है।

हालांकि डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं। चारों महानगरों में डीजल के दाम पूर्ववत क्रमश: 66.04 रुपए, 68.45 रुपए, 69.27 रुपए और 69.81 रुपए प्रति लीटर पर स्थिर हैं। वहीं, दिल्ली से लगे नोएडा में पेट्रोल 76.20 रुपए व डीजल 66.35 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है, जबकि गुरुग्राम में पेट्रोल की कीमत 74.41 रुपए व डीजल की 65.35 रुपए प्रति लीटर है। बता दें कि विगत सोमवार यानी 9 दिसंबर 2019 को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत तक़रीबन 1 साल बाद सबसे अधिक थी। 

आपको बता दें कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें हर दिन घटती-बढ़ती रहती हैं। पेट्रोल-डीजल का नया भाव सुबह 6 बजे से लागू हो जाता है। इनकी कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन सब कुछ जोड़ने के बाद इसकी कीमत तक़रीबन दोगुनी हो जाती है।

RBI गवर्नर ने बैंकों को किया सतर्क, कहा- अभी और बिगड़ेंगे आर्थिक हालात, तैयार रहें

शेयर बाजार में बढ़त बरक़रार, 150 अंकों की बढ़त के साथ खुला सेंसेक्स

गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रही एयर इंडिया, केंद्र सरकार से मांगी 2400 करोड़ की गारंटी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -