रेलवे भर्ती बोर्ड एनटीपीसी छठी चरण की परीक्षा हुई संपन्न

Apr 08 2021 11:28 AM
रेलवे भर्ती बोर्ड एनटीपीसी छठी चरण की परीक्षा हुई संपन्न

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) में आज यानी 8 अप्रैल को सातवें चरण की आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा का शेड्यूल घोषित होने की उम्मीद है, जबकि छठे चरण की परीक्षा भी आज समाप्त हो जाएगी। रेलवे भर्ती बोर्ड पहले चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) का आयोजन कर रहे हैं, ताकि चरणों में गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (एनटीपीसी) के पदों पर चयन हो सके।

भारतीय रेलवे के विभिन्न गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (एनटीपीसी) पदों पर 35,208 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित की जा रही रेलवे भर्ती बोर्डों एनटीपीसी परीक्षा के लिए कुल 1.26 करोड़ उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है, जिनमें कनिष्ठ लिपिक सह टाइपिस्ट, कनिष्ठ समय कीपर, लेखा लिपिक सह टाइपिस्ट, वरिष्ठ लिपिक सह टाइपिस्ट, कनिष्ठ लेखा सहायक सह टाइपिस्ट, वरिष्ठ समय कीपर और अन्य पद हैं।

दूसरे चरण के कंप्यूटर आधारित परीक्षा के लिए उम्मीदवारों की आरआरबी वार शॉर्टलिस्टिंग रिक्तियों के 20 गुना की दर से की जाएगी (रेलवे प्रशासन की आवश्यकता के अनुसार वृद्धि या कमी हो सकती है)। आरआरबी ने कहा है कि दूसरे चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्टिंग प्रथम चरण कंप्यूटर आधारित परीक्षा में उम्मीदवारों की मेरिट के आधार पर होगी।

इस राज्य में आज से शुरू हो रही है बोर्ड परीक्षाएं, 26 अप्रैल को होगी ख़त्म

नेट, कृषि वैज्ञानिक और एसटीओ भर्ती के शुरू हुए आवेदन, ऐसे करें आवेदन

CGPSC राज्य सेवा Mains परीक्षा 2021 का नोटिफिकेशन हुआ जारी, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन