इस राज्य में आज से शुरू हो रही है बोर्ड परीक्षाएं, 26 अप्रैल को होगी ख़त्म

केरल में आज मतलब बृहस्पतिवार से क्लास 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा आरम्भ होने वाली है। ऐसे में प्रदेश के सीएम पिनाराई विजयन ने परीक्षा में बैठने वाले लाखों छात्रों को बधाइयां दी है कोरोना को महामारी को देखते हुए सुरक्षित रहने के लिए कहा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ”SSLC और +2 की परीक्षा आरम्भ हो रही हैं। सभी विद्यार्थियों से आग्रह करता हूं कि वह कोरोना के नियमों का पालन करें जिससे उनके दोस्त और परिवार सुरक्षित रहे। सभी को मेरी शुभकामनाएं।”

बता दे कि केरल हायर सेकेंडरी परीक्षा 2021 का आयोजन डीएचएसई कराता है। परीक्षा 8 अप्रैल, 2021 से आरम्भ हो रही हैं तथा परीक्षा 26 अप्रैल, 2021 तक चलेंगी। इस वर्ष भी कक्षा 12वीं की परीक्षा पहले की भांति ही ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी। आर्ट्से स्ट्रीम के विद्यार्थियों की केरल प्लस टू परीक्षाएं इस वर्ष 22 अप्रैल तक चलेंगी।

वही परीक्षा देने की अवधि प्रैक्टिकल तथा नॉन प्रैक्टिकल परीक्षा के अनुसार अलग-अलग है। बगैर प्रैक्टिकल वाले विषयों की परीक्षा का आयोजन प्रातः 9:40 बजे आरम्भ होगा तथा परीक्षा 12:30 बजे खत्म होगी। इस वर्ष केरल की कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं केरल विधानसभा चुनाव कि वजह से रद्द हो गई थीं। डीएचएसई ने जो शेड्यूल पहले जारी किया था, उसके मुताबिक, परीक्षा का आयोजन 17 मार्च से होने वाला था। किन्तु फिर इसे रद्द कर दिया गया। केरल में हायर सेकेंडरी परीक्षा 2021 का आरम्भ 8 अप्रैल से सोशियोलॉजी, एंथ्रोपोलॉजी, इलेक्ट्रॉनिक सर्विस टेक्नोलॉजी (ओल्ड) तथा इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम्स के विषयों से हो रहा है।

तेलंगाना में अभी भी नियंत्रण में है कोरोना की दूसरी लहर: स्वास्थ्य मंत्री

राकेश टिकैत का बड़ा बयान, कहा- "शाहीन बाग जैसा बर्ताव किसान आंदोलन के साथ न..."

ममता का बीजेपी पर हमला, कहा- "भाजपा अपने एजेंडे के अनुरूप इतिहास को बदलना.."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -