रेलवे ने भगवान हनुमान को जारी किया नोटिस, जानिए क्या है मामला?
रेलवे ने भगवान हनुमान को जारी किया नोटिस, जानिए क्या है मामला?
Share:

मुरैना: भारतीय रेलवे ने मध्यप्रदेश के मुरैना में अजब नोटिस जारी किया है। रेलवे ने मंदिर में विराजमान भगवान बजरंग बली को नोटिस जारी कर दिया। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि रेलवे ने इस नोटिस में बजरंग बली को ही अतिक्रमणकारी बताते हुए 7 दिन में अतिक्रमण हटाने को भी बोला है। साथ ही रेलवे की ओर से यह भी चेतावनी दी गई है कि अतिक्रमण न हटाने पर रेलवे जबरन कार्रवाई करेगा एवं JCB आदि के खर्च की वसूली बजरंग बली से होगी।

बता दें, इस वक़्त ग्वालियर- श्योपुर ब्रॉडगेज लाइन का काम चल रहा है। मुरैना जिले की सबलगढ़ तहसील में बजरंग बली का मंदिर ब्रॉडगेज लाइन के बीच में आ रहा है। यह भी कहा जा रहा है कि यह मंदिर रेलवे की जमीन है इसलिए भारतीय रेलवे ने हनुमान को ही नोटिस जारी कर दिया है। नोटिस को मंदिर पर भी पंहुचा दिया गया है। इस नोटिस में बजरंग बली को अतिक्रमण बताते हुए लिखा है कि आपने रेलवे की जमीन पर में मकान बनाकर अतिक्रमण किया है, 7 दिन के भीतर इसे हटा लें वरना जरुरी कार्रवाई की जाएगी। 

नोटिस में लिखा है कि इस नोटिस के मिलने के 7 दिन के भीतर रेलवे भूमि पर किया गया अतिक्रमण हटाकर रेलवे भूमि को खाली करें नहीं तो आपके द्वारा किए गए अतिक्रमण को प्रशासन द्वारा हटाने की कार्रवाई की जाएगी, जिसका हर्ज एवं खर्च की जिम्मेदारी स्वयं आपकी (भगवान बजरंग बली की) होगी। बजरंग बली को दिए गए इस नोटिस की प्रति सहायक मंडल अभियंता ग्वालियर एवं  जीआरपी थाना प्रभारी ग्वालियर को भी भेजी गई है। नोटिस सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

भारत का मूल धर्म सनातन ही है, इस्लाम अरब से आया, मौलाना मदनी 'फतवों की फैक्ट्री'

'विपक्षी दलों का एकजुट होना जरूरी', हेमंत सोरेन से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी

कश्मीर में अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई से नाराज़ हुए राहुल गांधी, ट्वीट कर भाजपा पर साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -