इस जिले में 17 से जरूरी दिशा-निर्देशों के साथ लागू होने जा रहा हैं पूर्ण लॉकडाउन

Aug 14 2020 01:59 PM
इस जिले में 17 से जरूरी दिशा-निर्देशों के साथ लागू होने जा रहा हैं पूर्ण लॉकडाउन

रायगढ़: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ डिस्ट्रिक्ट में 7 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा हो गई है. डिस्ट्रिक्ट में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. इसे लेकर जिला कलेक्टर की और से नई गाइडलाइंस भी जारी हो गई है. इसके अनुसार , निकायों में बेहद की आंकड़ों में कर्मचारियों को दफ्तर में आकर कार्य करने की परमिशन दी गई है, वहीं आम जनता के लिए सभी गवर्नमेंट दफ्तर बंद रहेंगे. कोरोना लॉकडाउन में मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और गिरिजाघर सहित सभी धार्मिक जगह बंद रहने वाले है. साथ ही, बैंक्स और मीडिया को इससे बाहर रखा गया है.

वहीं, कोरोना लॉकडाउन के दौरान डिस्ट्रशीट में सभी शॉप्स बंद रहने वाली हैं, जिस कारण से इस रविवार दुकानें खोलने की परमिशन दी गई है. ताकि लोग अपना मार्केटों का कार्य निपटा सकें. साथ ही कोरोना लॉकडाउन में सार्वजनिक परिवहन जैसे की ई-रिक्शा, बस टैक्सी और प्राइवेट बस की सेवाएं बंद रहने वली हैं. इस दौरान डिस्ट्रिक्ट की सीमा में केवल जरूरी सामान का ही परिवहन हो सकेगा. वहीं, व्यापारिक परिवहन के लिए डिस्ट्रिक्ट की सीमाएं भी बंद कर दी गई हैं .  

बता दें की डिस्ट्रिक्ट में फैक्ट्रियों को खोलने के लिए विभिन्न से कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं. फैक्ट्री मालिकों को एम्प्लाइज के लिए रहने की व्यवस्था प्लांट के भीतर ही करनी पड़ेगी. साथ ही यदि प्लांट में कोई कोरोना संक्रमित पाया जाता है तो सभी खर्च कंपनी मालिक को उठाना होगा. वहीं, इस दौरान ग्रामीण इलाकों के उद्योगों को शर्तों में छूट दे दी गई है.

PUBG के चक्कर में गई 16 साल के बच्चे की जान

आंध्र प्रदेश सरकार पर भाजपा ने लगाया आरोप, कहा- 'मीडिया की आवाज को दबाने की कोशिश...'

24 घंटे में आंध्र प्रदेश से सामने आए कोरोना के 9996 नये मामले