मिशन दाल : फिर जब्त की गई 4533 क्विंटल दाल
मिशन दाल : फिर जब्त की गई 4533 क्विंटल दाल
Share:

रांची : दाल को लेकर काला धंधा यानी कालाबाजारी लगातार बढ़ती ही जा रही है. इस दौरान देश के कई राज्यों से दाल गोदामों पर छापेमारी की खबरे भी सामने आ रही है. यहाँ तक की यह बात भी सामने आ रही है कि सरकार के द्वारा अबतक छापामारी करके जमाखोरों से लगभग 36,000 मीट्रिक टन दाल को हिरासत में लिया है. और अब इस सिलसिले में एक और नाम झारखण्ड भी जुड़ गया है. जी हाँ, बताया जा रहा है कि यहाँ शुक्रवार को राज्य के कई जिलों में छापामारी अभियान चलाया गया जिसके अंतर्गत कई व्यापारियों के यहाँ छापा मारा गया और करींब 4533 क्विंटल दाल जब्त की गई है.

मामले में ही आगे इन व्यापारियों के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा 7 के तहत प्राथमिकी भी दर्ज की जा चुकी है. सूत्रों से यह बात सामने आई है कि रांची के पंडरा कृषि बाजार समिति में दाल के दो व्यापारियों से ही करीब 2864 क्विंटल दाल जब्त की गई है. जबकि इसके साथ ही पंडरा में लड्डू खेतान की दुकान से 960 और मारुति इंस्टेंट फूड फैक्टरी से 1904 क्विंटल दाल बरामद हुई है.

इसके साथ ही यह कहा जा रहा है छापेमारी में जिलों के कई दुकानों और गोदामों पर छापेमारी कर दाल बरामद की गई है. इसके साथ ही यहाँ छात्र में भी दाल अभियान को अंजाम दिया गया है जिसके तहत 3 व्यापारियों को गड़बड़ी सामने आने पर नोटिस भी थमाया गया है. गौरतलब है कि सरकार के द्वारा दाल की कालाबाजारी को रोकने के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -