राहुल ने मेघालय के प्रदेश अध्यक्ष को हटाया
राहुल ने मेघालय के प्रदेश अध्यक्ष को हटाया
Share:

नई दिल्ली: मेघालय में सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस में पड़ी फूट के बाद हरकत में आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मेघालय के कांग्रेस अध्यक्ष, डीडी लपांग को उनके पद से हटा दिया है. उनकी जगह अब सेलेस्टियन लिंगदोह को नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त गया है.

बता दें कि मेघालय में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में शामिल डीडी लंपाग ने कहा कि उन्हें आलाकमान का आदेश मंजूर है. वे मेघालय के 4 बार मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं.लेकिन इस्तीफा देने वाले विधायक उनकी कार्यशैली से नाराज थे. उनके इस निर्णय से कांग्रेस को झटका लगा.

उल्लेखनीय है कि शनिवार कांग्रेस के 5 विधायकों ने पार्टी और विधायकी दोनों छोड़कर भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सहयोगी, नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) में शामिल होने के लिए इस्तीफा दिया है.

अब देखना यह दिलचस्प होगा कि राहुल गाँधी का अनुशासन का यह डंडा कितने दिनों तक काम करता है, क्योंकि  इस इस्तीफे से 60 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस की ताकत अब 29 से घटकर 24 हो गई है. पिछले महीने एक और कांग्रेस विधायक पी एन सिईम ने भी इस्तीफा दे दिया था. इससे कांग्रेस का प्रभाव कम होते जा रहा है. जबकि राजग मजबूत हुआ है.

यह भी देखें

मेघालय और मिजोरम में आज पीएम मोदी का दौरा

मेघालय में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -