'महात्मा गांधी का जो काम नेहरु नहीं कर सके, वो राहुल कर रहे..', CM शिवराज ने क्यों कहा ऐसा ?
'महात्मा गांधी का जो काम नेहरु नहीं कर सके, वो राहुल कर रहे..', CM शिवराज ने क्यों कहा ऐसा ?
Share:

बैंगलोर: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार (26 अप्रैल) को कर्नाटक के बेलगावी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। सीएम शिवराज ने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस को खत्म करने के अभियान में जुटे हुए हैं। बता दें कि, कर्नाटक विधानसभा चुनाव के चलते सीएम शिवराज सिंह चौहान बेलगावी के रामदुर्ग विधानसभा क्षेत्र प्रचार करने पहुंचे थे।

रिपोर्ट के अनुसार, बेलगावी में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, 'आजादी के बाद महात्मा गांधी ने कांग्रेस पार्टी को खत्म करने की बात कही थी, मगर पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू ने उनकी बात नहीं मानी और कांग्रेस को एक सियासी दल बना दिया। नेहरू ने महात्मा गांधी की बात नहीं मानी, किन्तु अब राहुल गांधी ने कहा कि मैं बापू की बात मानूंगा और कांग्रेस को पूरी तरह खत्म कर दूंगा। इस तरह कांग्रेस को खत्म करने के अभियान में लगे हैं राहुल गांधी। 'बता दें कि, देश की आज़ादी के बाद महात्मा गांधी कांग्रेस को भंग कर देना चाहते थे, उनका कहना था कि, कांग्रेस देश को आज़ाद कराने के लिए बनी थी और अब उद्देश्य पूरा होने के बाद इसे ख़त्म कर देना चाहिए। लेकिन, राजनितिक दबाव में ऐसा नहीं हो सका था।  

कर्नाटक में भाजपा के पक्ष में रोड शो करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ तुष्टिकरण की राजनीति करती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की पहचान केवल ट्रिपल-सी (3-C) यानी करप्शन, क्राइम और कमीशन से ही है। सीएम शिवराज ने यह भी कहा कि भाजपा की पहचान कनेक्टिविटी, रोड कनेक्टिविटी, एयर कनेक्टिविटी है। भाजपा की पहचान स्वच्छता, डेवलपमेंट, विकास और पूंजी का निर्माण करने से है। चुनावी रैली के दौरान शिवराज सिंह ने ये भी कहा कि राहुल की बुद्धि पांच वर्ष की है। इसके साथ ही उन्होंने मौजूदा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को ‘बली का बकरा’ बताया।

भाजपा के खिलाफ विपक्षी एकता को धार देने की कोशिश ! RJD सुप्रीमो लालू से मिलने पहुंचे अखिलेश यादव

राहुल गांधी के बाद अब दिग्विजय सिंह मानहानि केस में फंसे, कोर्ट ने तय किए आरोप, क्या सांसदी भी जाएगी ?

ब्रिटेन की जेलों में भी चल रहा इस्लामी धर्मान्तरण का खेल, गैर-मुस्लिम कैदियों के साथ हो रही हिंसा- रिपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -