'विदेश से भारत की आलोचना करना, राहुल की आदत..', जयशंकर बोले- यदि देश में लोकतंत्र नहीं होता तो...
'विदेश से भारत की आलोचना करना, राहुल की आदत..', जयशंकर बोले- यदि देश में लोकतंत्र नहीं होता तो...
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा अमेरिका दौरे पर दिए बयानों को लेकर विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने निशाना साधा है। भारत में लोकतंत्र के खतरे में होने और संस्थानों पर एक पार्टी का ही कब्जा होने जैसे राहुल गांधी के विवादित बयानों पर जयशंकर ने जवाब दिया और राहुल को विदेश जाकर ऐसा ना बोलने की नसीहत भी दे डाली। जयशंकर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि घर की सियासत पर यहां वह कुछ भी बोलते हैं, तो चल जाता है, मगर विदेश जाकर ऐसा कुछ बोलना सही नहीं होता है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की तो यह आदत हो गई है कि बाहर जाकर भारत की बुराई की जाए।

जयशंकर ने आगे कहा कि, 'राहुल की आदत है कि जब वह बाहर जाते हैं तो देश की आलोचना करते हैं और देश की पॉलिटिक्स के बारे में टिप्पणी करते हैं। दुनिया हमें देख रही है। दुनिया देख रही है कि भारत में चुनाव होते हैं और कभी कोई पार्टी जीतती है, तो फिर कभी कोई दूसरी पार्टी। अगर देश में लोकतंत्र नहीं है, तो फिर चुनाव का परिणाम एक ही होना चाहिए।' उन्होंने कहा कि 2024 चुनाव का परिणाम तो वही होगा, हमें पता है। वह देश के भीतर जो भी करते हैं, उससे हमें कोई आपत्ति नहीं है। मगर, देश की राजनीति को उन्हें बाहर नहीं ले जाना चाहिए, यह देश हित में नहीं है। मुझे नहीं लगता कि इससे राहुल गांधी की विश्वसनीयता बनी रहेगी।

बता दें कि एस जयशंकर से पहले मोदी सरकार के दूसरे मंत्रियों ने भी राहुल गांधी के बयानों पर निशाना साधा था। उन पर विदेश में भारत का नाम बदनाम करने का इल्जाम लगाया था। इस बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कनाडा की धरती पर इंदिरा गांधी की हत्या का जश्न मनाए जाने पर भी तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि अगर इस तरह अलगाववादी तत्व कनाडा में सक्रिय हो रहे हैं और भारत विरोधी आयोजन होते हैं तो फिर यह कनाडा के लिए सही नहीं है। इससे पहले हिंदू मंदिरों पर कनाडा में हमले भी हुए थे, जिस पर भारत सरकार ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी।

2024 लोकसभा चुनाव: यूपी में 4 सीट चाहते हैं रामदास अठावले, दिसंबर में लखनऊ में रैली करेगी RPI

अयोध्या के श्रीराम मंदिर के उद्घाटन को लेकर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कही ये बड़ी बात

'क्या आपकी मोहब्बत की दुकान में सिखों का नरसंहार शामिल है ..', राहुल गांधी पर स्मृति ईरानी का तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -