राहुल गांधी की अज्ञानता के कारण कांग्रेस की हार हुई: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री

 


त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब ने गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भारत के राज्यों के "संघ" होने के बारे में एक ट्वीट में पूर्वोत्तर को "बाहर" करने का आरोप लगाते हुए कहा कि गांधी की "अज्ञानता" राज्य से "पार्टी के सफाया" का कारण थी।
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने श्री गांधी की खिंचाई करते हुए कहा कि वह पूर्वोत्तर राज्यों को "भूल गए" हैं।

श्री गांधी की असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी अपने ट्वीट में उत्तर पूर्वी क्षेत्र का नाम बताने में विफल रहने के लिए आलोचना की थी। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के अनुसार, श्री गांधी ने राज्य को "अपने परदादा" और भारत के पहले प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू की तरह "बहिष्कृत" किया था।

"श्री राहुल गांधी ने प्रचार करने के लिए हमारे सुंदर उत्तर पूर्वी राज्यों की उपेक्षा की है। उन्होंने अपने परदादा की तरह हमारे क्षेत्र की उपेक्षा की? हम भी, भारत का हिस्सा बनकर प्रसन्न हैं। पूर्वोत्तर में आपकी पार्टी का संपूर्ण विनाश है। आपकी मूर्खता के लिए "एक ट्वीट में, श्री देब ने लिखा।

असम के मुख्यमंत्री ने श्री गांधी की खिंचाई करते हुए कहा, "भारत केवल एक संघ से कहीं अधिक है," और यह पूछते हुए कि "देश, राष्ट्रीयता और राष्ट्रवाद" के साथ कांग्रेस नेता की समस्या क्या थी। श्री सरमा ने श्री राहुल गांधी पर "टुकडे-तुके" रवैया रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि "भारत को इसके बंदी नहीं रखा जा सकता है।" उन्होंने कहा कि अपने ट्वीट में, श्री गांधी पूर्वोत्तर के बारे में भूल गए थे और भारत के गुजरात से पश्चिम बंगाल तक विस्तार की बात कही थी।

"भारत एक संघ से कहीं अधिक है। हमें हमारे देश पर गर्व है। आपकी टुकड़े टुकड़े विचारधारा भारत को बंधक नहीं रख सकती है। "राष्ट्र," "राष्ट्रीयता" और "राष्ट्रवाद" शब्दों के साथ आपका वास्तव में क्या मुद्दा है? और हैलो, हम उत्तर पूर्व बंगाल के बाहर मौजूद हैं "श्रीमान। बिस्वा ने कहा।

श्री गांधी ने गुरुवार को एक ट्वीट में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर "भारत की आत्मा का अपमान करने" का आरोप लगाया। "हमारे संघ में ताकत है। हमारी संस्कृतियों का संघ। हमारी विविधता का संघ। हमारी भाषाओं का संघ। हमारे लोगों का संघ। हमारे राज्यों का संघ। कश्मीर से केरल तक। गुजरात से पश्चिम बंगाल तक। भारत अपने सभी में सुंदर है रंग। भारत की भावना का अपमान मत करो," श्री गांधी ने कहा।

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर अपने भाषण के दौरान, कांग्रेस नेता ने भारत को राज्यों के संघ के रूप में भी उल्लेख किया।

सरकार का बड़ा तोहफा, इन कर्मचारियों को मिलेगा भारी फायदा

राज्य के सभी डीएम को सरकार ने दिए आदेश, मांगी मंदिरों की जानकारी

एयरएशिया इंडिया कोच्चि, दुबई के बीच अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय सेवा का संचालन शुरू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -