सांसदी बहाल होने के बाद अपने निर्वाचन क्षेत्र वायनाड का दौरा करेंगे राहुल गांधी, 12-13 अगस्त को होगी यात्रा
सांसदी बहाल होने के बाद अपने निर्वाचन क्षेत्र वायनाड का दौरा करेंगे राहुल गांधी, 12-13 अगस्त को होगी यात्रा
Share:

वायनाड: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 12-13 अगस्त को वायनाड का दौरा करेंगे, जो संसद सदस्य के रूप में बहाल होने के बाद अपने निर्वाचन क्षेत्र की उनकी पहली यात्रा होगी। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने आज यानी मंगलवार (8 अगस्त) को इस बारे में जानकारी दी है। बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट द्वारा मोदी सरनेम वाले आपराधिक मानहानि मामले में उनकी सजा पर रोक लगाने के कुछ दिनों बाद सोमवार को लोकसभा सचिवालय ने राहुल गांधी को सांसद के रूप में बहाल कर दिया था। 

 

जिसे बाद आज कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने राहुल के वायनाड कि जानकारी देते हुए एक ट्वीट में कहा कि,"12-13 अगस्त को, श्री राहुल गांधी जी अपने निर्वाचन क्षेत्र वायनाड में होंगे। वायनाड के लोग खुश हैं कि लोकतंत्र की जीत हुई है, उनकी आवाज़ संसद में लौट आई है! राहुल जी सिर्फ एक सांसद नहीं बल्कि उनके परिवार के सदस्य हैं।" 

उल्लेखनीय है कि, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को 24 मार्च को लोकसभा सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था, जब एक दिन पहले गुजरात के सूरत में मेट्रोपॉलिटन अदालत ने उन्हें मामले में दो साल की जेल की सजा सुनाई थी। 7 जुलाई को गुजरात उच्च न्यायालय ने सजा पर रोक लगाने की उनकी याचिका खारिज कर दी थी, जिसके बाद उन्होंने 15 जुलाई को शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया था। हालाँकि, सूरत कोर्ट, सेशन कोर्ट, गुजरात हाई कोर्ट से याचिका ख़ारिज होने के बाद राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से फ़ौरन राहत मिल गई थी और अदालत ने उनकी सजा एवं दोषसिद्धि पर रोक लगा दी थी । 

'राष्ट्र विरोधी खबरों के लिए बनाया गया था News Click, चीन से आता था पैसा..', ED का दावा- ये पेड न्यूज़ का मामला

व्हीलचेयर पर राज्यसभा पहुंचे 90 वर्षीय मनमोहन सिंह, भाजपा बोली- कांग्रेस ने पूर्व पीएम को इतनी ख़राब हालत में भी...

बीच सड़क पर गोलियों से भून दिए गए थे जस्टिस नीलकंठ गंजू, 34 साल पहले हुए आतंकी हमले की फाइल फिर खुली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -