बिहार चुनाव: प्रचार करते-करते थके राहुल गांधी, बहन के घर आराम करने शिमला पहुंचे
बिहार चुनाव: प्रचार करते-करते थके राहुल गांधी, बहन के घर आराम करने शिमला पहुंचे
Share:

शिमला: बिहार में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने जमकर चुनावी रैलियां की. प्रथम चरण के चुनाव के बाद अब अपनी थकान मिटाने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी शिमला पहुंचे हैं. यहां पर राहुल गांधी की बहन प्रियंका वाड्रा के आवास में विश्राम करेंगे. कांग्रेस सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी चंडीगढ़ से सड़क मार्ग से शुक्रवार को शिमला पहुंचे हैं. यहां पर वह छराबड़ा में बहन प्रियंका के आवास पर रुकेंगे.

हालांकि, इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है कि राहुल गांधी शिमला में कितने दिनों तक ठहरेंगे. किन्तु इतना तय है कि दिल्ली की आवाहवा खराब होने और बिहार की सियासी थकान मिटाने के लिए कांग्रेस के शहजादे शिमला पहुंचे हैं. बता दें कि आए दिन राहुल बहन प्रियंका के साथ शिमला आते रहते हैं, किन्तु इस बार वह अकेले ही यहां पहुंचे हैं. शिमला में 15 किमी दूर छराबड़ा में प्रियंका गांधी ने अपना आवास बनाया है. प्रियंका गांधी अगस्त में यहां आई थीं और अपने बेटे का जन्मदिन भी मनाया था. उनके साथ पति रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद थे.

वर्ष 2008 में लगभग साढ़े चार बीघा जमीन पर प्रियंका का आशियाना बनना शुरू हुआ था. हिमाचल कांग्रेस के नेता केहर सिंह खाची के नाम पर इस भूमि की पावर ऑफ अटॉर्नी है. प्रियंका को घर बनाने के लिए तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने लैंड रिफॉर्म्स एक्ट के सेक्शन 118 में नियमों में रियायत भी दी थी. इस सेक्शन के तहत हिमाचल से बाहर रहने वाले लोग भूमि नहीं खरीद सकते हैं. वर्ष 2007 में इस जमीन की मार्केट वेल्यू लगभग एक करोड़ रुपये बीघा थी, जबकि प्रियंका गांधी को घर बनाने के लिए 4 बीघा जमीन 47 लाख रुपये में दी गई थी.

राष्ट्रपति चुनाव: मेलानिया बोलीं- ट्रम्प को वोट देना मतलब बेहतर अमेरिका के लिए वोट करना

राज्यपाल के कोटे से विधान परिषद जाएंगी अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर, शिवसेना देगी टिकट

महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे पर लगा करोड़ों के घोटाले का आरोप, जांच की मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -