राहुल ने सरकार से मांगी चीन विवाद की जानकारी, बग्गा बोले- ये नेहरू जी वाला भारत नहीं
राहुल ने सरकार से मांगी चीन विवाद की जानकारी, बग्गा बोले- ये नेहरू जी वाला भारत नहीं
Share:

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच लाइन ऑफ़ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर तनाव बढ़ रहा है। दोनों देशों की सेनाओं ने बॉर्डर पर जवानों की तादाद में इजाफा किया है। हालांकि, एक ओर सेना बुरे से बुरे हालात से निपटने की तैयारी जारी है। वहीं, देश में इस विवाद को लेकर सियासत शुरू हो चुकी है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा है कि चीन के साथ सीमा पर वर्तमान हालात को लेकर सरकार की चुप्पी से अटकलों को बल मिल रहा है और ऐसे में सरकार को वास्तविक स्थिति के बारे में देश को बताना चाहिए।

कांग्रेस से लोकसभा सांसद राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'चीन के साथ बॉर्डर पर हालात को लेकर सरकार की चुप्पी से संकट के वक़्त बड़े पैमाने पर अटकलों व अनिश्चितता को बल मिल रहा है। सरकार को सामने आकर साफ़ करना चाहिए और जो हो रहा है, उसके संबंध में भारत को बताना चाहिए।' उल्लेखनीय है कि इससे कुछ दिनों पहले भी राहुल गाँधी ने कहा था कि भारत-चीन सीमा पर मौजूदा गतिरोध को लेकर पारदर्शिता की आवश्यकता है। उल्लेखनीय है कि पूर्वी लद्दाख में स्थिति उस वक़्त तनावपूर्ण हो गई जब पांच मई को लगभग 250 चीनी और भारतीय सैनिकों के बीच झड़प हो गई और इसके बाद स्थानीय कमांडरों के बीच मीटिंग के बाद दोनों पक्षों में कुछ सहमति बन सकी।

वहीं राहुल के इस ट्वीट का जवाब देते हुए तजिंदर पल बग्गा ने कमेंट करते हुए लिखा है कि 'आप चिंता न करो राहुल जी, ये नेहरू जी का 1962 वाला भारत नही है।' 

 

उत्तरप्रदेश के प्रवासी मजदूरों को घर में ही मिल सकता है काम, सीएम योगी कर रहे प्लान

पीएम मोदी के राहत पैकेज पर मायावती ने कही यह बात

टिड्डियों के भारत पर हमले के बाद पाकिस्तान ने किया ऐसा काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -