वित्त मंत्री के ऐलान पर राहुल गाँधी का तंज, 1.45 लाख करोड़ का सबसे महंगा इवेंट होगा 'Howdy Modi'

Sep 20 2019 03:55 PM
वित्त मंत्री के ऐलान पर राहुल गाँधी का तंज, 1.45 लाख करोड़ का सबसे महंगा इवेंट होगा 'Howdy Modi'

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के द्वारा आर्थिक मोर्चे पर उठाए गए कदमों पर शेयर बाजार रिकॉर्ड तोड़ ऊंचाई पर पहुंच गया है. किन्तु कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी ने सरकार के फैसलों पर कड़ी आपत्ति जाहिर की है. राहुल गांधी ने लिखा कि शेयर बाजार में उछाल के लिए पीएम मोदी कुछ भी करने के लिए तैयार हैं, वो भी तब जब उनका #HowdyIndianEconomy का उत्सव चल रहा है.

राहुल गांधी ने इसी ट्वीट में अमेरिका में होने वाले Howdy Modi कार्यक्रम को भी आड़े हाथों ले लिया और सरकार की तरफ से 1.45 लाख करोड़ के राजस्व घाटे को 'Howdy Modi' से जोड़ दिया. राहुल ने लिखा है कि Howdy Modi कार्यक्रम दुनिया का सबसे महंगा इवेंट होने वाला है. कांग्रेस नेता ने लिखा कि, किन्तु कोई भी इवेंट इस सच्चाई को छुपा नहीं सकता है, जहां Howdy Modi जैसा कार्यक्रम भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर गया है.

एक ओर राहुल गांधी ने इस फैसले पर सवाल खड़े किए हैं तो वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी ने इन फैसलों को ऐतिहासिक करार दिया है. पीएम ने ट्वीट करते हुए इन फैसलों के लिए वित्त मंत्री की प्रशंसा की. उल्लेखनीय है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को जो घोषणाएं की हैं, उनमें कॉरपोरेट टैक्स में छूट, कैपिटेल गेन के सरचार्ज में कटौती जैसे निर्णय शामिल हैं. हालांकि, इन फैसलों के बाद सरकार के राजस्व घाटे पर 1.45 लाख करोड़ रुपये का बोझ आएगा. 

चाचा शिवपाल यादव के ब्यान पर अखिलेश का जवाब, कहा- जो भी आना चाहे, हम पार्टी में रख लेंगे

निर्वाचन आयोग आज कर सकता है इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की घोषणा

पाकिस्तान से भागकर अमेरिका पहुंची युवती, बताया पाक में महिलाओं पर किस तरह होता है जुल्म