मोदी सरकार से राहुल गाँधी का सवाल- हमारे सैनिकों को बॉर्डर पर निहत्था क्यों भेजा गया ?
मोदी सरकार से राहुल गाँधी का सवाल- हमारे सैनिकों को बॉर्डर पर निहत्था क्यों भेजा गया ?
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का भारत और चीन के बीच जारी विवाद पर केंद्र की मोदी सरकार से सवाल करना लगातार जारी है. बुधवार को राहुल ने एक वीडियो संदेश जारी किया और अब एक ट्वीट के माध्यम से सरकार को सवाल किया है. राहुल ने सस्वल किया कि चीन ने हमारे निहत्थे सैनिकों को कैसे मार दिया? कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को ट्वीट कर दो सवाल किए. राहुल ने सवाल पुछा कि चीन की ये कैसी हिम्मत कि उसने हमारे निहत्थे जवानों को मार दिया? हमने अपने सैनिकों को निहत्था शहीद होने के लिए क्यों पहुंचा दिया था?

उल्लेखनीय है कि सोमवार को गलवान घाटी में भारत और चीन के जवानों के बीच संघर्ष में 20 जवानों की शहादत पर देश में आक्रोश है. हर कोई चीन को सख्त जवाब देने की मांग कर रहा है. दूसरी तरफ राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार से सवाल पूछ रहे हैं और चीन सीमा पर स्थिति स्पष्ट करने की अपील कर रहे हैं. राहुल गांधी ने बुधवार को भी वीडियो जारी करते हुए रहा था कि पीएम मोदी को छुपना नहीं चाहिए और देश के सामने आकर असलियत बतानी चाहिए. पूरा देश उनके साथ है.

दरअसल, 6 जून को भारत तथा चीन की सेनाओं के बीच ये करार हुआ था कि दोनों देशों की सेना वर्तमान विवादित स्थल से पीछे हटेंगी. 15 जून तक चीनी सेना पीछे नहीं हटी तो भारत के कुछ जवान गलवान घाटी के उस जगह पर पहुंचे, जहां पर चीनी सैनिक मौजूद थे. इसी दौरान चीन ने घात लगाकर भारतीय सैनिकों पर हमला कर दिया. बगैर गोली चलाए चीनी सैनिकों ने भारतीय जवानों पर कंटीले तारों वाले डंडों से हमला किया. इस संघर्ष में एक कमांडिंग अफसर सहित भारत के कुल 20 जवान वीरगति को प्राप्त हुए. चीन को भी भारी नुकसान हुआ, किन्तु चीन ने अपने सैनिकों को लेकर कोई आंकड़ा जारी नहीं किया.

Facebook का नया फीचर, नेताओं के राजनीतिक विज्ञापन कर सकेंगे बंद

क्या समधी अजय सिंह यादव की मां शांति देवी के निधन पर लालू के परिवार से कोई होगा शामिल ?

पीएम मोदी ने अपनाया कड़ा रूख, सर्वदलीय बैठक के बाद चीन को मिल सकता है मुंहतोड़ जवाब

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -